कांग्रेस ने जारी किया चुनाव घोषणा पत्र, मंत्रियों ने बताया-‘जनता का मास्टर स्ट्रोक’

भोपाल 
भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी कर दिया है. लोकसभा चुनाव 2019 के लिए घोषणा पत्र में सेना का आधुनिकीकरण,राइट टू फ्री हेल्थकेयर और प्रदूषण के मुद्दे पर वादा किया है. मध्य प्रदेश के मंत्री ओमकार सिंह ने कहा कि कांग्रेस का घोषणा पत्र है, मगर जनता का मास्टर स्ट्रोक है. कांग्रेस का घोषणा पत्र लोगों की आवाज है.

उन्होंने कहा कि हर साल गरीबों को 72 हजार रुपए मिलेगा. इससे व्यापार बढेगा और छोटे स्तर पर जीवन सुधरेगा. कांग्रेस सरकार द्वारा लाए गए मनरेगा से गरीबों को सीधे पैसा मिल रहा है. मंत्री ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में हम जीडीपी का 6 प्रतिशत खर्च करेंगे और युवाओं को रोजगार देंगे. ओमकार सिंह ने कहा की कांग्रेस गरीबो के साथ खड़ी है. हमारी योजनाएं गरीबों के लिए हैं. ये घोषणा पत्र कांग्रेस का नहीं बल्कि जनमानस का है.

मध्य प्रदेश के मंत्री लाखन सिंह ने कहा कि घोषणा पत्र में जो कहा है वो करेंगे. राज्य में किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था, सरकार बनते ही उसे पूरा किया है. कमलनाथ सरकार 25 लाख किसानों का कर्ज माफ कर चुकी है. आज घोषणा पत्र में जो कहा है उसे पूरा करेंगे. जनता घोषणा पत्र को स्वीकार करेगी और कांग्रेस की सरकार बनवाएगी.

मंत्री लाखन सिंह ने कहा कि भाजपा की सभो घोषणाओं का भी इस बार पर्दाफाश होगा. मध्य प्रदेश में कांग्रेस को कम से कम 20 से 22 सीटें मिलेंगी. उन्होंने कहा कि टिकट बंटवारा सही हुआ तो 25 सीट भी कांग्रेस जीत सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *