कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह बोले- मैं कन्हैया कुमार का समर्थक

भोपाल 
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा है कि वह युवा नेता और बेगूसराय से सीपीआई के प्रत्याशी कन्हैया कुमार के समर्थक हैं। यही नहीं दिग्विजय ने यह भी कहा कि उन्होंने अपनी पार्टी में भी इस बात को कहा है कि आरजेडी ने बहुत बड़ी गलती (बेगूसराय से उम्मीदवार उतारकर) की है। इस दौरान सिंह ने दावा किया कि उन्होंने इस सीट को महागठबंधन की तरफ से सीपीआई के खाते में देने की अपनी तरफ से पूरी कोशिश भी की थी।  
बिहार में जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष और युवा नेता कन्हैया कुमार बेगूसराय से चुनावी मैदान में हैं। कन्हैया के सामने बीजेपी की तरफ से फायर ब्रैंड नेता गिरिराज सिंह हैं। शुरू में यह चर्चा थी कि इस सीट पर महागठबंधन किसी उम्मीदवार को नहीं उतारकर कन्हैया को मौका देगा लेकिन बाद में आरजेडी ने इस सीट पर तनवीर हसन को उतारकर मुकाबला त्रिकोणीय कर दिया। 
 
'आरजेडी ने कर दी है बड़ी गलती' 
दिग्विजय सिंह ने माना कि आरजेडी ने इस सीट पर उम्मीदवार उतारकर गलती की है। दिग्विजय ने कहा, 'मैं कन्हैया कुमार का समर्थक हूं और मैंने अपनी पार्टी में भी इस बात को कहा कि आरजेडी ने बहुत बड़ी गलती की है। मैंने कोशिश कि यह बात रखने के लिए कि यह सीट सीपीआई को दे दें। हालांकि मुझे इस बात की खुशी है कि 8 और 9 मई को वह प्रचार करने के लिए भोपाल आ रहा है।' 
बिहार में हॉट सीट में शुमार बेगूसराय 
बता दें कि इस बार बिहार में बेगूसराय सीट की चर्चा खूब है। इस चुनाव में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) ने वामपंथी दलों के साझा उम्मीदवार के तौर पर कन्हैया कुमार को चुनाव मैदान में उतारा है। जातीय समीकरण की नजर से देखें तो यह भूमिहार बहुल क्षेत्र है, जहां गिरिराज और कन्हैया भूमिहार जाति से आते हैं, वहीं तनवीर मुस्लिम वोट बैंक के जरिए इस सीट पर कब्जा जमाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *