कांग्रेस की अहम बैठक में शामिल होंगे भूपेश बघेल, लोकसभा चुनाव को लेकर बनेगी रणनीति

रायपुर 
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का राष्ट्रीय राजनीति में दिन प्रतिदिन कद बढ़ते जा रहा है. बिहार के पटना में राहुल गांधी के साथ मंच साझा करने के बाद अब भूपेश बघेल कांग्रेस की राष्ट्रीय स्तर की अहम बैठक में शामिल होने वाले हैं. इस बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा होने की उम्मीद है. आम चुनाव से पहले कांग्रेस की इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है.

बता दें कि 28 फरवरी को गुजरात के अहमदाबाद में लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की अहम बैठक होने वाली है. जिसमें छत्तीसगढ़ की सीएम भूपेश बघेल भी शामिल होंगे और ना केवल बैठक में शामिल होंगे. बल्कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी सहित आला नेताओं से भी मुलाकात करेंगे. गौरतलब हैं कि अहमदाबाद में होने वाली बैठक में शामिल होने के बाद सीएम बघेल आज शाम 6 बजे रवाना होंगे.

बता दें कि विधानसभा चुनाव 2018 में कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में भारी बहुमत से जीत हासिल की. 90 में से 68 सीटें कांग्रेस के खाते में आए. जीत का श्रेय प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल को ज्यादा मिला और उन्हें मुख्यमंत्री बनाया गया. इसके बाद से राष्ट्रीय राजनीति में उनका कद लगातार बढ़ते जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *