कांग्रेस का BJP पर खरीद-फरोख्त का आरोप- विधायकों को दिया 35 करोड़ का ऑफर

भोपाल
मध्य प्रदेश में चल रहे सत्ता के घमासान के बीच कांग्रेस (Congress) की कमलनाथ (Kamal Nath Government) सरकार में मंत्री पीसी शर्मा ने बीजेपी (BJP) पर गंभीर आरोप लगाए हैं. पीसी शर्मा का कहना है कि राज्य में कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने के लिए बीजेपी विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रही है. उन्‍होंने आरोप लगाया कि इसके लिए विधायकों को 35 करोड़ रुपए का ऑफर भी दिया गया है. पीसी शर्मा ने आगे कहा कि बीजेपी ने केंद्र में अपनी सत्ता के दम कर कांग्रेस के कुछ विधायकों को दिल्ली में बंधक बना रखा है जो धीरे-धीरे छूट कर आ रहे हैं और बीजेपी का भंडाफोड़ कर रहे हैं.

पीसी शर्मा ने दावा किया कि राज्य की कमलनाथ सरकार सुरक्षित है. साथ ही कहा कि बीजेपी के भी कुछ विधायक कांग्रेस के संपर्क में हैं. सरकार पर संकट देख कंग्रेस बीजेपी पर हमलावर हो गई है. इससे पहले भी कांग्रेस ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने कांग्रेस और निर्दलीय 8 विधायकों को दिल्ली में बंधक बनाया था. उनमें से चार वापस आ चुके है. सूत्रों के मुताबिक, बाकी चार को बेंगलुरु ले जाया गया है. मुख्यमंत्री कमलनाथ भी जल्द ही भोपाल से दिल्ली रवाना हो सकते हैं.

एएनआई ने इस सियासी ड्रामे के मामले में दिग्विजय सिंह के हवाले से ट्वीट किया है. इस ट्वीट के अनुसार, दिग्विजय सिंह ने कहा कि, 'जब हमें पता चला, तो जीतू पटवारी और जयवर्धन सिंह को वहां (मानेसर के होटल) भेजा गया, जिन लोगों के साथ हमारा संपर्क स्थापित किया गया वे हमारे पास वापस आने के लिए तैयार थे. हम बिसाहूलाल सिंह और रामबाई के लगातार संपर्क में थे. रामबाई तब भी वापस आईं, जब भाजपा ने उन्हें रोकने की कोशिश की.'

दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया कि बीजेपी अहंकार में डूबी है. दिग्विजय ने आरोप लगाया कि बसपा विधायक रामबाई के साथ गुंडागर्दी की गई और बीजेपी नेताओं ने कई विधायकों को बंधक बनाकर रखा. हालांकि इसके बाद तेजी के साथ बदलते घटनाक्रम में कमलनाथ सरकार पर मंडराते दिख रहे संकट के बादल छंटते नजर आए और देर रात के बाद ये संकट टलता हुआ नजर आया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *