उप चुनाव: टिकट को लेकर कांग्रेस में घमासान, मंत्री PC शर्मा के सामने आक्रोश जाहिर

ग्वालियर
उप चुनाव में टिकट को लेकर कांग्रेस में घमासान शुरु हो चुका है। बाहरी व्यक्ति को टिकट ना मिले इसके लिए दावेदारों ने प्रभारी के सामने आक्रोश भी जाहिर कर दिया। सभी एक मत थे कि सर्वे में जो पार्टी का व्यक्ति आगे आए, टिकट उसे ही मिले।

ग्वालियर पूर्व विधानसभा के प्रभारी पूर्व कैबिनेट मंत्री पीसी शर्मा आज सुबह ग्वालियर पहुंचे। यहां उन्होंने पूर्व विधानसभा के सभी दावेदारों और नेताओं से मुलाकात की। इस मौके पर पहुंचे वरिष्ठ कांग्रेस नेता चंद्रमोहन नागौरी ने साफ कहा कि पार्टी बाहर के लोगों को टिकट ना दे। शराब माफिया और किसी और क्षेत्र के लोग कांग्रेस के टिकट लेकर चुनाव लड़ेंगे तो यह पार्टी के साथ बहुत बड़ी चूक होगी। इससे पार्टी के लोगों का मनोबल भी गिरेगा। सभी दावेदारों ने नागौरी की इस बात का समर्थन किया। इतने मेंग्वालियर दक्षिण से विधायक प्रवीण पाठक ने कहा कि सर्वे के आधार पर जिसका नाम आगे होगा हमें उसे ही टिकट देना चाहिए। इसके लिए पार्टी के सर्वे को प्राथमिकता देना चाहिए।

विधायक पाठक की बात पर महिला कांग्रेस नेत्री डॉ रश्मि पंवार शर्मा ने साफ शब्दो मेंं कहा कि उनका सर्वे में टिकट हो चुका था, लेकिन मैनेजमेंट के चलते टिकट काट दिया। इस पर बहस भी हुई, लेकिन बाद में दोनों ने सहमति दी कि पार्टी के व्यक्ति को सर्वे के आधार पर ही टिकट दिया जाए। इस पर पीसी शर्मा ने भी कहा कि सर्वे पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के पास पहुंचेगा। ऐसे में वे ही जिताऊ दावेदार को प्रत्याशी बनाएंगे।

वही ंमितेन्द्र दर्शन सिंह को टिकट देने के लिए कांग्रेस संगठन प्रभारी लतीफ खान ने कहा कि ग्वालियर पूर्व विधानसभा में मतदाता केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और पूर्व मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया हैं। इस बात को आलाकमान को ध्यान रखना चाहिए।  गौरतलब है कि पूर्व विधानसभा से चंद्रमोहन नागौरी, डॉ रश्मि पंवार शर्मा व मितेन्द्र दर्शन सिंह का नाम चर्चा में है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *