कांग्रेस का बयान- गरीबों को न्यूनतम आमदनी की गारंटी देने का वादा ऐतिहासिक

 
पटना

बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा ने गरीबों को न्यूनतम आमदनी की गारंटी देने के पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की घोषणा को ऐतिहासिक बताया और कहा कि पार्टी के लिए गरीब एवं आम आदमी का हित सबसे पहले है।

गरीबों के लिए हमेशा चिंतित रहते हैं राहुल गांधी 
मदन मोहन झा ने कहा कि देश के गरीबों की भलाई के लिए राहुल गांधी हमेशा चिंतित रहते हैं। उनके द्वारा गरीबों के लिए न्यूनतम आमदनी की गारंटी की घोषणा इसी सोच का परिणाम है। उन्होंने कहा कि न्यूनतम आमदनी योजना के लागू होने के बाद देश में न तो कोई भूखा रहेगा और न ही कोई गरीब। कांग्रेस के 2019 के लोकसभा चुनाव में सत्ता में आने के बाद यह पूरी दुनिया के लिए एक ऐतिहासिक योजना होगी।

कांग्रेस जो वादे करती है उसे पूरा करती है 
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हाल ही में देश के कई राज्यों में संपन्न विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने वहां की जनता से जो वादा किया था, उसे सरकार बनने के कुछ ही दिन में ही पूरा कर दिखाया है। पार्टी जो वादे करती है उसे पूरा करती है। लोकसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र में पार्टी जो भी वादा करेगी उसे हर हाल में पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पूरे देश में राहुल गांधी के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ा है।

नरेन्द्र मोदी जो भी कर रहे हैं वह अपने पैसे वाले मित्रों के लिए कर रहे हैं 
झा ने कहा कि राहुल गांधी गरीबों और आम लोगों के नेता हैं, किसी पैसे वाले के संरक्षक नहीं। वे जो भी काम कर रहे हैं या वादा कर रहे हैं, गरीबों के लिए कर रहे हैं न कि अडाणी-अंबानी के लिए। दूसरी तरफ, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जो भी कर रहे हैं वह अपने पैसे वाले मित्रों के लिए कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी ने पहले भी गरीबी हटाओ कार्यक्रम चलाया था और आगे भी चलाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *