कांकेर में नक्सलियों ने जला दिए सड़क निर्माण में लगे 30 वाहन

कांकेर 
छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले की सीमा में नक्सलियों ने हिंसा की घटना को अंजाम दिया है. नक्सलियों ने महाराष्ट्र सीमा पर राष्ट्रीय राजमार्ग में लगे 30 वाहनों में आगजनी की है. कांकेर सीमा से लगे गढ़चिरौली जिले कुरखेड़ा तहसील के रजापुर में सड़क निर्माण का काम चल रहा है. विकास कार्य का विरोध कर रहे नक्सलियों ने वाहनों और अन्य मशीनों में आग लगा दी. इसके चलते कई वाहन बुरी तरह जल गए हैं. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

बता दें कि नक्सलियों की हिंसा की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं. छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में भी नक्सलियों ने हिंसा की घटना को अंजाम दिया है. नारायणपुर में पुलिस मुखबिरी के शक में ग्रामीणों की हत्या का मामला सामने आया है. नक्सलियों ने दो ग्रामीणों ने निर्मम हत्या कर दी है. वहीं 20 परिवारों को गांव से बेदखल कर दिया है. नक्सलियों की डर से ये ग्रामीणों जिला मुख्यालय पहुंचे, जहां पुलिस ने उनके रहने की व्यवस्था की है. गांवों ने की हत्या की जानकारी पुलिस को दी है. अबूझमाड़ इलाके की ये पूरी घटना है. नारायणपुर एसपी मोहित गर्ग ने इस घटना की पुष्टि की है.

मिली जानकारी के मुताबिक नक्सलियों ने अबूझमाड़ इलाके के दो ग्रामीणों को मौत के घाट उतार दिया है. नक्सलियों ने पुलिस मुखबिर का आरोप लगाते हुए इन लोगों की हत्या कर दी. हत्या करने के बाद आठ गांव के 20 परिवारों को गांव से बेदखल कर दिया है. इस घटना के बाद पीड़ित परिवार नारायणपुर जिला मुख्यालय पहुंचे और मदद की गुहार लगाई.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *