कांकेर के निजी स्कूल में भारत माता की जय बोलने पर ​बैन, हंगामा

कांकेर
छत्तीसगढ़ के एक निजी स्कूल प्रबंधन पर भारत माता की जय नारा बोलने पर बैन लगाने का आरोप लगा है. स्कूल में बच्चों के पालकों और कुछ संगठन के लोगों ने इसको लेकर हंगामा भी किया है. साथ ही स्कूल प्रबंधन के खिलाफ प्रशासन से शिकायत करने की तैयारी भी की जा रही है. मामला कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर में संचालित एक विशेष समुदाय द्वारा संचालित स्कूल का है, जिसमें हर धर्म के बच्चे पढ़ाई करते हैं.

कांकेर के भानुप्रतापपुर में संचालित स्कूल में शुक्रवार की सुबह परिजनों के साथ ही कुछ हिंदूवादी संगठन पहुंचे और नारेबाजी करने लगे. संगठन के लोगों का आरोप है कि स्कूल परिसर में भारत माता की जय बोलने पर बैन है. बच्चों को ये नारा लगाने से रोका जाता है और भारत माता की जय का नारा लगाने की स्थिति में उनपर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी जाती है. इसको लेकर ही आज परिजनों का एक समूह स्कूल पहुंचा था.

क्रिश्चियन समुदाय संचालित करता है स्कूल
मिली जानकारी के अनुसार भानुप्रतापुर में सचालित जोशेफ इंग्लिश मीडियम स्कूल में आज सुबह से पालक और हिंदूवादी संगठन के एक समूह ने धरना दिया और स्कूल प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की. पालकों आरोप है कि ये स्कूल क्रिश्चियन समुदाय के लोगों द्वारा संचालित किया जाता है, इसलिए यहां भारत माता की जय बोलने पर प्रतिबंध लगाया गया है. हालांकि इस मामले की शिकायत प्रशासन से करने की बात कही गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *