कश्मीर छोड़ PoK को बचाने में जुटा PAK, बिलावल भुट्टो के बयान में दिखी सच्चाई

इस्लामाबाद
कश्मीर के मुद्दे पर दुनिया भर से तवज्जो न मिलने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को अब अपने ही घर में तीखी आलोचनाओं का शिकार होना पड़ रहा है। पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के चेयरमैन बिलावल भुट्टो ने कहा कि यह सरकार पूरी तरह नाकाम है। भुट्टो ने कहा कि मोदी ने कश्मीर छीन लिया और पाकिस्तान के पीएम इमरान खान सोते रह गए। उन्होंने कहा, 'पहले हमारी नीति थी कि श्रीनगर कैसे हासिल करें, लेकिन अब मुजफ्फराबाद बचाना भी मुश्किल हो गया है।' भुट्टो ने बेहद तल्ख लहजे में पाक पीएम पर हमला बोलते हुए कहा कि इमरान खान पीएम नरेंद्र मोदी के सामने चूं भी नहीं कर सकते, बिल्ली बन जाते हैं।

'इलेक्टेड नहीं सिलेक्टेड प्रधानमंत्री हैं इमरान'
बिलावल ने इमरान पर आरोप लगाया कि उन्हें पाकिस्तान की आवाम ने नहीं चुना बल्कि कुछ लोगों ने कठपुतली बनाकर सत्ता पर बैठाया है। उन्होंने कहा कि इमरान सरकार लीडरशिप के मामले में नाकाम है। वह विपक्ष के फैसलों के पीछे-पीछे चलती है। उन्होंने कहा, 'हम चाहते हैं कि इमरान लीडरशिप दिखाएं। इमरान केवल सिलेक्टर्स को खुश रखते हैं। यहां की आवाम महंगाई की सुनामी में डूब रही है और कश्मीर हमारे हाथ से चला गया।'

इमरान जानते थे भारत का स्टैंडः बिलावल
बिलावल भुट्टो ने कहा कि इमरान को पता था कि भारत कश्मीर पर क्या फैसला करने वाला है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के मैनिफेस्टो में कश्मीर था। अगर यह बात इमरान को पता थी तो हमें क्यों नहीं बताई? जनता को क्यों नहीं बताई? जब अपने फायदे के लिए सियासत की जाती है तो यही नतीजा होता है।

'अब रोने का फायदा नहीं'
भुट्टो ने कहा, 'मैं इस कठपुतली से कहना चाहता हूं कि आप अगर हमें गिरफ्तार करना चाहते हो तो करो।' उन्होंने कहा, 'मोदी को दूसरे देशों में सम्मान मिल रहा है। अब आप रो रहे हैं कि उन्होंने ऐसा क्यों किया? कर लिया उन्होंने। आपने पहले दुनिया का दौरा नहीं किया। आपने पहले तैयारी नहीं की। यह पाकिस्तान की विदेश नीति की नाकामी है।' बिलावल ने कहा, 'नैशनल असेंबली में खड़े होकर कहें कि मैं क्या करूं। इसके बाद आप माहौल खराब करने के लिए मरियम शरीफ को गिरफ्तार करवाते हैं। जब मैं पीओके पहुंचा तो आप रात में साहिबा को गिरफ्तार करवा लेते हैं।

कश्मीर पर इमरान ने की सौदेबाजी
बिलावल ने इमरान पर कश्मीर को लेकर सौदेबाजी करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि इमरान चाहते हैं कि टीवी पर मरियम नवाज की गिरफ्तारी चले, लेकिन उनकी सौदेबाजी न चले। बिलावल बोले, 'इमरान 2016 में एक इंटरव्यू में बोले थे कि लद्दाख भारत ले ले और हम गिलगिट ले लेंगे।'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *