‘कश्मीर के हालात जवाहरलाल नेहरू की वजह से ऐसे’

जम्मू 
लोकसभा चुनाव से पहले प्रचार अभियान में जुटे भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष अमित शाह जम्मू-कश्मीर पहुंचे। यहां उन्होंने कश्मीर के हालात के लिए पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को जिम्मेदार बताया। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने बीजेपी की तारीफ करते हुए कहा कि पार्टी ने देश को एक ऐसा पीएम (नरेंद्र मोदी) दिया है जो दिन में 18 घंटे काम करते हैं। 

शाह ने कहा, 'राहुल गांधी कश्मीर के हालात पर सवाल कर रहे हैं। मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि अगर कश्मीर के बारे में सवाल उठ रहे हैं तो वह आपके (राहुल गांधी के) परदादा जवाहरलाल नेहरू हैं। जब हमारी सेना पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) को फतह करने गई थी तो उसे किसने रोका था, वह जवाहरलाल नेहरू थे।' 

'जहां हुए बलिदान मुखर्जी, वह कश्मीर हमारा है' 
उन्होंने कहा कि बीजेपी का यह निश्चय है कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और उसे कोई हमसे ले नहीं सकता। जम्मू-कश्मीर में अपनी जान गंवाने वाले श्यामा प्रसाद मुखर्जी को याद करते हुए उन्होंने कहा- 'जहां हुए बलिदान मुखर्जी, वह कश्मीर हमारा है।' शाह ने कहा कि बीजेपी ने देश को समर्पित, ईमानदार और विजनरी प्रधानमंत्री दिया है जो देश में 18 घंटे काम करते हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *