कलेक्टर ने गौठान, स्कूलों और आंगनबाड़ी केन्द्रों का किया औचक निरीक्षण

सुकमा
कलेक्टर चन्दन कुमार ने आज जिले के सुकमा और छिन्दगढ़ विकासखण्ड के विभिन्न गांवों में गौठान, स्कूल और आंगनबाड़ी केन्द्र पहुंचकर वहां की व्यवस्थाओं और क्रियाकलापों का औचक निरीक्षण किया। इस अवसर पर जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी ऋचा प्रकाश चौधरी भी मौजूद थी।

कलेक्टर सुकमा विकासखण्ड के ग्राम गीदम पहुंचे और उन्होंने वहां पर आंगनबाड़ी केन्द्र का निरीक्षण किया और वहां पर बच्चों को दिए जा रहे पोषणाहार के बारे में जानकारी लीं उन्होंने बच्चों को अण्डा और केला आंगनबाड़ी केन्द्र में पोषणाहार में अनिवार्य रूप से प्रदान करने के निर्देश दिए। उन्होंने गीदम में गोठान के निरीक्षण किया और वहां पर गायों के आने और ठहरने की जानकारी ली तथा गोठान के नाडेप और वर्मीबेड की जानकारी ली।

इसी तरह से कलेकटर ने छिन्दगढ़ विकासखण्ड के किकिरपाल, गुम्मा और तालनार गांवों को दौरा कर वहां पर भी गोठानों, स्कूलों और आंगनबाड़ी केन्द्रों का निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं और क्रियाकलापों को देखा। कलेक्टर ने स्कूलों के निरीक्षण करते हुए स्कूलों में प्रवेशोत्सव के मौके पर स्कूलों पर दर्ज किए गए बच्चों की जानकारी स्कूल के शिक्षक से ली। कलेक्टर ने इन गांवों की आंगनबाड़ियों में बच्चों को दिए जा रहे पोषणाहार का जायजा लिया। उन्होंने गोठानों की क्रियाशीलता के बारे में जानकारी लेते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *