कर्नाटक: येदियुरप्पा को BJP का सख्त संदेश

बेंगलुरु
कर्नाटक में जनता दल (एस)-कांग्रेस सरकार को कमजोर करने की कोशिशों को लेकर चल रही आशंकाओं के बीच, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बी.एस. येदियुरप्पा को शीर्ष नेतृत्व की तरफ से ऐसा ना करने का निर्देश दिया गया है।

 

येदियुरप्पा ने बताया कि केंद्रीय नेताओं ने पार्टी की राज्य इकाई को एच.डी. कुमारस्वामी सरकार को 'अस्थिर' करने के लिए किसी भी गतिविधि में शामिल नहीं होने का निर्देश दिया है। येदियुरप्पा ने गठबंधन के सहयोगियों से राज्य के विकास पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा और यह स्पष्ट किया कि उनकी पार्टी सरकार को अस्थिर करने के लिए कोई प्रयास नहीं करेगी।

लोकसभा चुनावों के बाद जेडी (एस)-कांग्रेस सरकार अपना विस्तार करके संभावित संकट को टालने की कोशिश कर रही है। पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेकर वापस लौटे येदियुरप्पा ने बताया कि दिल्ली के नेताओं ने कहा है कि इस सरकार को अस्थिर करने के लिए किसी भी गतिविधि में लिप्त न हों।

बनी थी त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति
बता दें कि कर्नाटक में मई 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति बनी थी। इन चुनावों में बीजेपी ने 224 सदस्यीय सदन में 104 सीटों पर जीत दर्ज की थी, कांग्रेस ने 80 और जेडीएस ने 37 सीटें जीती थी। बीजेपी को कर्नाटक की सत्ता में आने से रोकने के लिए जेडीएस और कांग्रेस ने चुनाव बाद एक गठबंधन बनाया था और सिर्फ 3 दिन के लिए राज्य के सीएम पद की शपथ लेने वाले बीएस येदियुरप्पा को अपने पद से 19 मई 2018 को इस्तीफा देना पड़ा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *