कर्नाटक के स्पीकर की दो टूक- अभी किसी का इस्तीफा स्वीकार नहीं करूंगा

 
बेंगलुरु     

कर्नाटक में राजनीतिक घमासान चरम पर पहुंच गया है. बुधवार को कांग्रेस के दो और विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. इन विधायकों के नाम है के सुधाकर और एमटीबी नागराज. इसके साथ ही कर्नाटक की कुमारस्वामी सरकार से इस्तीफा देने वाले विधायकों की संख्या 16 पहुंच गई है. इनमें से 13 कांग्रेस के विधायक हैं और 3 जनता दल सेकुलर के एमएलए हैं. सरकार के समर्थन में मौजूद विधायकों की संख्या अब 101 रह गई है. बीजेपी का दावा है कि उसे 107 विधायकों का समर्थन प्राप्त है.

इस बीच कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर के.आर रमेश कुमार ने कहा कि उन्होंने किसी का इस्तीफा अबतक स्वीकार नहीं किया है. कर्नाटक के स्पीकर केआर रमेश कुमार ने कहा, "मैंने कोई इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है, मैं इसे रातों-रात नहीं कर सकता हूं, मैंने उन्हें 17 तक समय दिया है, मैं कानूनी प्रक्रियाओं का अध्ययन करूंगा, तब फैसला लूंगा."

केआर रमेश कुमार ने कहा कि इस मामले में कानून अपना काम करेगा, और किसी के लिए भी कानून को बदला नहीं जा सकता है. इस बीच बुधवार को विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ. विधायक के सुधाकर ने जैसे ही इस्तीफा दिया, उन्हें कांग्रेस के नेताओं और विधायकों ने घेर लिया और अपने चैंबर में ले गए. रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस नेता प्रियांक खड़गे ने करीब-करीब धक्का दे दिया और कांग्रेस विधायकों के बीच में ले गए. यहां पर के सुधाकर को समझाने की कोशिश की गई.

इसके बाद के सुधाकर और एमटीबी नागराज राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंचे हैं. इस बीच कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्वामी ने कहा है कि बीजेपी कांग्रेस और जेडीएस विधायकों खरीदने की पूरी कोशिश कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *