फैक्ट्री में भीषण आग, 4 मजदूरों की मौत

मंदसौर
मंदसौर में एक टायर फैक्ट्री में भीषण आग लग गयी. इसमें 4 लोगों के मरने की ख़बर है. ये फैक्ट्री स्थानीय बीजेपी नेता महेन्द्र चौरड़िया की है. हताहतों की संख्या और बढ़ सकती है. फैक्ट्री में 200 कर्मचारी काम करते हैं. घटना के वक्त 50 श्रमिक फैक्ट्री में मौजूद थे. बचाव का काम जारी है.

फैक्ट्री मंदसौर के मुल्तानपुरा में है. फिलहाल आग लगने का कारण पता नहीं चल पाया है. बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में कोई ब्लास्ट हुआ औऱ उसके बाद आग भभक उठी. देखते ही देखते पूरी फैक्ट्री में आग फैल गयी, आग इतनी भीषण है कि इसकी लपटें और धुआं दूर से दिखायी दे रहा है. पूरे इलाके में धुएं का गुबार है.

ख़बर लिखे जाने तक दमकल की 4 गाड़ियां भी काबू नहीं पा सकी हैं. मौके पर सरकारी अफसर भी पहुंच गए हैं. आग बुझाने और बचाव का काम जारी है.
हादसे के समय फैक्ट्री इलाके में मौजूद अनवर नाम के स्थानीय व्यक्ति का कहना है फैक्ट्री से धुआं निकलते देख वो फौरन वहां पहुंचे. लेकिन मुनीम ने अंदर से दरवाज़ा बंद कर रखा था. स्थानीय लोग दरवाज़ा तोड़कर अंदर घुसे. उनके मुताबिक फैक्ट्री में 4 श्रमिक बुरी तरह जल गए थे. फौरन डायल 100 को फोन कर बुलाया गया जो झुलसे हुए श्रमिकों को अस्पताल ले गयी.

चश्मदीद का कहना है 4 -5 लोगों को हमने बचा लिया. इनके मुताबिक 4-5 लोगों के मरने की ख़बर है. कई लोग अभी भी फैक्ट्री में फंसे हुए हैं. फैक्ट्री में करीब 200 लोग काम करते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *