कपिल मिश्रा के बाद अनिल वाजपेयी और देवेंद्र सेहरावत की विधायकी गई, बीजेपी में जा चुके हैं दोनों

नई दिल्ली
आम आदमी पार्टी से बगावत के बाद बीजेपी जॉइन कर चुके दो और विधायकों की सदस्यता चली गई है। दिल्ली विधानसभा के स्पीकर राम निवास गोयल ने अनिल वाजपेयी और देवेंद्र सेहरावत को दलबदल के आधार पर अयोग्य घोषित कर दिया है। हाल ही में करावल नगर से विधायक रहे कपिल मिश्रा को भी अयोग्य घोषित किया गया है।

अनिल वाजपेयी गांधी नगर से विधायक थे और कर्नल देवेंद्र सहरावत बिजवासन सीट से विधायक चुने गए थे। ये दोनों बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। दल-बदल कानून के तहत अब इनकी सदस्यता छिन गई है।

पिछले दिनों आम आदमी पार्टी (आप) के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने उम्मीद जताई थी कि अनिल वाजपेयी और देवेंद्र सहरावत के अलावा सुल्तानपुर माजरा से विधायक संदीप कुमार भी अयोग्य घोषित किए जाएंगे। लोकसभा चुनाव से पहले संदीप कुमार ने बहुजन समाज पार्टी के लिए प्रचार किया था।

वहीं, जल संसाधन मंत्री के पद से हटाए गए कपिल मिश्रा ने सीएम अरविंद केजरीवाल और मंत्री सत्येंद्र जैन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। इसके अगले ही दिन आप ने उन्हें निलंबित कर दिया था। उसके बाद से वह सार्वजनिक मंचों पर पीएम मोदी के मुखर समर्थक के रूप में नजर आते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *