कांग्रेस में ताबड़तोड़ इस्तीफों के बाद BJP की बैठक, मोदी-शाह पार्टी दफ्तर पहुंचे

 नई दिल्ली 
मध्यप्रदेश के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के मंगलवार सुबह कांग्रेस को अलविदा कहने के बाद प्रदेश में मची सियासी उठापटक के बीच मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व वाली प्रदेश कांग्रेस सरकार से नाराज कांग्रेस के बागी हुए विधायकों का विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने का सिलसिला शाम होते-होते बढ़कर 22 तक पहुंच गया है। मध्य प्रदेश में मचे इस सियासी भूचाल के बाद प्रदेश की कमलनाथ सरकार संकट में नजर आ रही है।

विधायकों के अलावा प्रदेश कांग्रेस के विभिन्न पदों पर सिंधिया समर्थकों के त्यागपत्र का दौर भी शुरू हो गया है। सिंधिया समर्थक प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी और इन्दौर शहर कांग्रेस के अध्यक्ष प्रमोद टंडन ने अपने नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के पार्टी छोड़ने के बाद अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है। इसके साथ ही सिंधिया के प्रभाव क्षेत्र ग्वालियर, शिवपुरी जिले से भी कांग्रेस संगठन में इस्तीफों का दौर शुरू हो गया है। 
 
– मध्य प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति ने कहा, 'मैं विधानसभा की स्थापित प्रक्रिया के अनुसार काम करूंगा।'
 
– अमित शाह के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी भी बीजेपी दफ्तर पहुंचे।
 
–  बीजेपी दफ्तर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह
 
– कांग्रेस सरकार से नाराज कांग्रेस के बागी हुए विधायकों का विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने का सिलसिला शाम होते-होते बढ़कर 22 तक पहुंच गया है।

– कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिए जाने के बाद 19 सिंधिया समर्थक विधायकों ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इसके बाद अब मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बड़ा फैसला लेते हुए छह मंत्रियों का बर्खास्त करने के लिए राज्यपाल लालजी टंडन को पत्र भेजा है।

– मध्य प्रदेश में कांग्रेस के विधायक बिसाहू लाल ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। शिवराज सिंह की मौजूदगी में उन्होंने बीजेपी ज्वाइन की।
 
– पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से मंगलवार को इस्तीफा देने के बाद उनके समर्थकों ने भी पार्टी को अलविदा कहना शुरू कर दिया है। सिंधिया के वफादार माने जाने वाले शहर कांग्रेस समिति के अध्यक्ष प्रमोद टंडन ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता छोड़ दी। 

– मध्य प्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया के वफादार माने जाने वाले कांग्रेस के 19 विधायकों ने मंगलवार को राज्य के राज्यपाल को अपने इस्तीफे भेज दिये। राजभवन के सूत्रों ने यह जानकारी दी।

– कांग्रेस के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते कांग्रेस से तत्काल प्रभाव से निष्कासित कर दिया गया है।

– ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोनिया गांधी को भेजे पत्र में कहा: मेरा मानना है कि मैं कांग्रेस में रहकर अपने राज्य, देश की सेवा नहीं कर पा रहा हूं।

– ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजे इस्तीफे में कहा: यह मेरे लिए आगे बढ़ने का वक्त है।

– ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया, पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को इस्तीफा पत्र भेजा।

–  पीएम मोदी और शाह से सिंधिया की मुलाकात के बीच भोपाल में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं की कमलनाथ के आवास पर बैठक जारी है। इस बैठक में दिग्विजय सिंह, जीतू पटवारी आदि शामिल हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *