कंप्यूटर बाबा के हठयोग का खर्च वहन करें दिग्विजय सिंह, EC ने दिया आदेश

भोपाल
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के समर्थन में कंप्यूटर बाबा ने 7 मई को हठयोग किया था. कंप्यूटर बाबा के इस कार्य को चुनाव आयोग ने आचार संहिता का उल्लंघन माना है और इस कार्यक्रम का पूरा खर्च दिग्विजय सिंह के खाते में जोड़ने का फैसला किया है. कंप्यूटर बाबा के इस हठयोग का कुल खर्च साढ़े चार लाख रुपए आया है, जिसका वहन अब कांग्रेस प्रत्याशी करेंगे.

इतना ही नहीं चुनाव आयोग ने कंप्यूटर बाबा के हठयोग मामले में नोटिस भी जारी किया है. जिला निर्वाचन अधिकारी ने कंप्यूटर बाबा को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है. माना जा रहा है कि इस मामले में बाबा के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज हो सकती है.

भोपाल में कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के समर्थन में कंप्यूटर बाबा ने हजारों साधुओं के साथ मिलकर हठयोग करना शुरू किया था. इस हठयोग में साधु-संतों द्वारा रोजाना पूजा-पाठ और कांग्रेस की जीत के लिए प्रार्थना की जा रही थी. इसी कड़ी में मंगलवार को कंप्यूटर बाबा ने धूनी रमाई और बाद में बुधवार को एक रोड शो भी निकाला.

दिग्विजय सिंह के समर्थन में धूनी रमाने वाले कंप्यूटर बाबा की शिकायत बीजेपी ने निर्वाचन आयोग से कर दी थी. इसके बाद कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी ने बीजेपी की शिकायत पर कंप्यूटर बाबा के खिलाफ हठयोग मामले की जांच शुरू कर दी. इसी बीच खबर आई कि कंप्यूटर बाबा अचानक भोपाल से गायब हो गए हैं. इसे चुनाव आयोग की जांच से जोड़कर देखा गया.

बता दें कि ये वही कंप्यूटर बाबा हैं जो शिवराज सिंह चौहान सरकार में मंत्री भी थे. इन्हें तत्कालीन सरकार ने मंत्री बनाया था. तब भी ये धूनी रमाने को लेकर चर्चा में आए थे. हालांकि बाद में ये शिवराज सरकार से नाराज हो गए और विधानसभा चुनाव में खुलकर शिवराज सरकार के विरोध में उतर गए थे और कांग्रेस का समर्थन किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *