ओवैसी का दावा- एक दिन में 15 बोतल रक्तदान किया, लोग बोले- ब्लड बैंक है क्या…

 
हैदराबाद 

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी महाराष्ट्र की एक चुनावी रैली में दिए गए बयान को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रोल हो गए हैं. दरअसल, एक चुनावी रैली में ओवैसी ने कहा था कि उन्होंने एक बार एक ही दिन में 15 बोतल रक्तदान किया था. आपको बता दें कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए 21 अक्टूबर को वोट डाले जाने हैं. इसके बाद 24 अक्टूबर को चुनाव के नतीजे सामने आएंगे.

हैदराबाद लोकसभा सीट से सांसद ओवैसी का यह का वीडियो जैसे ही ट्विटर पर शेयर किया गया, वैसे ही सोशल मीडिया पर लोगों ने उनकी खिल्ली उड़ानी शुरू कर दी. इस पर लोगों ने कई मीम और मजेदार चुटकुले बनाए और जमकर चटकारे लिए.

सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में दिख रहा है कि ओवैसी चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कह रहे हैं कि उन्होंने न सिर्फ रक्तदान किया, बल्कि रक्त देने के लिए हैदराबाद के उस्मानिया जनरल अस्पताल में पीड़ितों के बिस्तर तक भागकर चले गए थे.

एआईएमआईएम नेता ओवैसी के वायरल वीडियो को लेकर लोगों की मजेदार प्रतिक्रियाएं और टिप्पणियां देखने को मिल रही हैं. एक व्यक्ति ने ट्वीट किया, 'एक वयस्क में औसतन 4,500 से 5,700 मिली लीटर रक्त होता है. एक यूनिट (बोतल) में रक्त की मात्रा 525 मिली लीटर होती है यानी 15 यूनिट रक्त 7,875 मिली लीटर हुआ.

ओवैसी खुद में ब्लड बैंक हैं…

ओवैसी ने बताया कि उन्होंने 15 बोतल रक्त खुद ही जाकर दिया. इंशाल्लाह…मेडिकल साइंस को तो भूल ही जाओ, यहां तक कि अल्लाह भी इसका बचाव नहीं कर सकते.'  अलोक मिश्रा नाम के एक ट्विटर यूजर ने कहा कि ओवैसी अपने आपमें ब्लड बैंक हैं. इसी वजह से वो 15 बोतल ब्लड दे सकते हैं, लेकिन वो मुस्लिमों को ब्लड डोनेट करने के लिए प्रेरित नहीं कर सकते हैं.

इसके अलावा दूसरे व्यक्ति ने ट्वीट किया, 'वो कहते हैं कि खून भी दे रहा था और फिर अपने हाथ से बोतल जाकर दे रहा था. मेरे ख्याल से वो काफी बुद्धिमान हैं.' एक अन्य ट्विटर यूजर ने तंज कसते हुए ट्वीट किया कि औवेसी ने एक दिन में 15 बोतल खून दिया और लोग ताली भी बजा रहे. ट्विटर यूजर ने लिखा, 'औवेसी ने पैग दिया होगा 60 मिली लीटर वाला. गलती से खून बोला गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *