ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट में PAK पर कसा शिकंजा, 240 रनों पर समेटा

ब्रिस्बेन

ऑस्ट्रेलिया ने पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन पाकिस्तान को 240 रनों पर आउट कर अपनी पकड़ मजबूत कर ली. पहले सत्र में पाकिस्तान ने बिना किसी नुकसान के 57 रन बना लिये थे. इसके बाद के सत्रों में मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस ने पाकिस्तानी बल्लेबाजी की बखिया उधेड़ दी.

स्टार्क ने 52 रन देकर चार विकेट झटके, जबकि कमिंस को तीन और हेजलवुड को दो विकेट मिले. एक समय पाकिस्तान का स्कोर बिना किसी नुकसान के 75 रन था, जो चार विकेट पर 78 और फिर पांच विकेट पर 94 रन हो गया.

पाकिस्तान के लिए असद शफीक ने 76 रन बनाए. उन्होंने मोहम्मद रिजवान के साथ 49 रनों की साझेदारी की, जिन्होंने 37 रन बनाए. इसके अलावा यासिर शाह (26) के साथ 84 रन जोड़े.

पहले सत्र में पाकिस्तानी बल्लेबाजों अजहर अली और शाह मसूद ने बिना किसी नुकसान के 57 रन बनाए. बाद में इन्होंने आक्रामक शॉट खेलने शुरू किए, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने अपनी लय हासिल करके पाकिस्तान को बैकफुट पर ला दिया.

पहले मसूद (27) को कमिंस ने ऑफ स्टंप से बाहर जाती गेंद पर दूसरी स्लिप में स्टीव स्मिथ के हाथों लपकवाया. अगली गेंद पर अजहर (39) ने हेजलवुड की गेंद पर पहली स्लिप में जो बर्न्स को कैच दिया. इसके बाद से पाकिस्तानी विकेटों का सिलसिला जारी रहा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *