ऑर्डर कैंसल करने वाले अमित शुक्‍ला के खिलाफ पुलिस ने लिया एक्शन

जबलपुर
ऑनलाइन फूड सर्विस वेबसाइट जोमैटो (Zomato) इन दिनों सुर्ख‍ियों में बनी हुई है. दरअसल, गैर-हिंदू डिलिवरी बॉय से खाना लेने से इनकार करने वाले मध्‍य प्रदेश के जबलपुर निवासी के खिलाफ पुलिस ने एहतियातन कार्रवाई शुरू कर दी है.

पुलिस ने डिलिवरी लेने से इनकार करने वाले शख्‍स अमित शुक्‍ला को लिखित शपथ पत्र देने को कहा है. जिससे वह धार्मिक नफरत का प्रसार न कर सके. ये मामला सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. कुछ लोग जोमैटो के पक्ष में, तो कुछ इसके विरोध में उतर आए हैं.

दरअसल, कुछ दिन पहले जबलपुर निवासी अमित शुक्‍ला ने 'गैर हिंदू' डिलिवरी बॉय से अपना खाना लेने से इनकार कर दिया था. यूजर को लगा कि ऐप, उनके पैसे रिफंड करेगा. लेकिन, ऐसा नहीं हुआ. यूजर अमित शुक्‍ला ने इस मामले को लेकर एक ट्वीट किया. उसके जवाब में जोमैटो ने लिखा, 'खाने का कोई धर्म नहीं होता. खाना खुद एक धर्म है.' इसके बाद ट्विटर पर कुछ लोग जोमैटो के समर्थन में उतर आए, तो कुछ उसका विरोध करने लगे.

वहीं, कुछ लोगों ने जोमैटो के खिलाफ सोशल मीडिया पर पोस्‍ट किया, 'हलाल मीट की मांग करने वाले यूजर्स को ऐप अच्‍छी प्रतिक्रिया देता है और उनकी मांग को मानता भी है.' कुछ यूजर्स ने ट्विटर पर स्‍क्रीनशॉट भी शेयर किए, जिनमें जोमैटो ने नॉन हलाल मीट सर्व करने पर कस्‍टमर्स से माफी मांगी थी. गूगल प्‍ले और ऐपल ऐप स्‍टोर पर कई यूजर जोमैटो को एक स्‍टार रेटिंग दे रहे हैं. इसके साथ ही सोशल मीडिया पर BoycottZomato के साथ इस ऐप का बहिष्‍कार करने की मुहिम भी चलाई जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *