ऐसा माहौल बनाया जा रहा है जैसे 2014 से पहले देश असुरक्षित था: CM कमलनाथ

भोपाल
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा है कि देश में ऐसा माहौल बनाया जा रहा है जैसे 2014 से पहले देश असुरक्षित था और नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनते ही सुरक्षित हो गया. उन्होंने पीएम मोदी से पूछा कि क्या भारतीय वायु सेना, थल सेना और जल सेना उनके कारण है. उन्होंने कहा कि पंडित नेहरू ने देश की रक्षा के लिए इंडियन मिलिट्री एकेडमी, नेशनल डिफेंस अकादमी सैनिक स्कूल जैसी संस्थाए बनाई. आर्मी को मजबूत किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसा माहौल बनाना और इस माहौल से राष्ट्रवाद को जोड़ना जनता को गुमराह करना है.

सीएम कमलनाथ ने कहा कि ऐसा माहौल बनाना कि 2014 के पहले देश सुरक्षित था और अब प्रधानमंत्री मोदी के हाथ में सुरक्षित हो गया, देश को गुमराह करना है. उन्होंने 1971 में पाकिस्तान युद्ध की याद दिलाते हुए कहा कि कैसे जांबाज़ भारतीय सेना ने पाकिस्तान के जवानों को कैद कर युद्ध बंदी बनाया था. उन्होंने कहा कि पूरे देश को भारतीय सेना और हमारे जवानों पर गर्व है. मुख्यकमंत्री एक निजी चैनल के कार्यक्रम में सवालों के जवाब दे रहे थे.

उन्होंने कहा की मोदी और भाजपा कांग्रेस और जनता को राष्ट्रवाद नहीं सिखाए. उन्होंने पूछा कि क्या भाजपा के पास कोई स्वतंत्रता संग्राम सेनानी है? कांग्रेस के पूर्व नेताओं ने स्वतंत्रता की लड़ाई लड़ी. भाजपा में कोई बलिदानी नहीं हुआ है.

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश की कांग्रेस की सरकार के 70 दिन, पूर्व बीजेपी सरकार के 15 साल और मोदी सरकार के 5 साल का हिसाब लोकसभा चुनाव का मुख्य एजेंडा होगा. हमारी सरकार वचन निभाने वाली सरकार है. घोषणाओं और विज्ञापनों की सरकार नहीं है. जनता को जो वचन दिया उसे पूरा कर रहे हैं. शुरुआत से अब तक छोटे से अंतराल में जो किया उसका हिसाब देने को तैयार हैं, लेकिन मोदी और शिवराज भी जनता को हिसाब दें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *