एसएम कृष्णा के दामाद व CCD मालिक लापता, चिट्ठी सामने आई , 7000 करोड़ के कर्ज में CCD

बेंगलुरु
कर्नाटक के पूर्व सीएम एसएम कृष्णा के दामाद और मशहूर कैफे चेन सीसीडी (Cafe Coffee Day) के मालिक वीजी सिद्धार्थ का सोमवार रात से अता-पता नहीं है। जानकारी के मुताबिक, सिद्धार्थ 29 जुलाई को बेंगलुरु से मंगलुरु जाने के दौरान रास्ते में करीब आठ बजे नेत्रावती नदी के पुल पर पहुंचकर गाड़ी से नीचे उतरे और अपने ड्राइवर को घर लौटने के लिए कहा। ड्राइवर के बयान के आधार पर पुलिस का मानना है कि कारोबार से जुड़ी कुछ परेशानियों को लेकर वह दबाव में थे और शायद उन्होंने आत्महत्या कर ली है। वीजी सिद्धार्थ की खोज में 200 पुलिसकर्मियों समेत 25 गोताखोरों को लगाया गया है। राज्य के बड़े नेता लगातार उनके ससुर और पूर्व केंद्रीय मंत्री एस. एम. कृष्णा से मुलाकात कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि CCD पर 7000 करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज था.

इस बीच उनकी एक कथित चिट्ठी भी सामने आई है, जो पुलिस की थ्योरी को सही साबित करती दिख रही है। सिद्धार्थ ने इस चिट्ठी में लिखा है, 'मैंने बहुत संघर्ष किया लेकिन एक इक्विटी पार्टनर के दबाव को और बर्दाश्त नहीं कर सकता। वह मुझपर लगातार उन शेयरों को बायबैक करने के लिए दबाव बना रहे हैं, जिसका ट्रांजैक्शन मैंने आंशिक रूप से छह महीने पहले एक दोस्त के साथ पूंजी इकट्ठा करने के लिए किया था।' सिद्धार्थ ने अपने निवेशकों से माफी मांगते हुिए सरेंडर करने की बात चिट्ठी में लिखी है।

चूंकि उन्हें आखिरी बार सोमवार रात मंगलुरु में नेत्रावती नदी के पास देखा गया था। उनके ड्राइवर के बयान के आधार पर आशंका जताई जा रही है कि उन्होंने उल्लाल पुल से छलांग लगा दी है। कर्नाटक पुलिस ने नदी और आसपास के इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा और कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार, बीएस शंकर ने पूर्व केंद्रीय मंत्री एसएम कृष्णा के घर पहुंचकर उनसे मुलाकात की।सोमवार शाम को ऐसी खबरें आई कि पुलिस उल्लाल पुल के पास किसी हाई प्रोफाइल शख्स को खोज रही है। घटना की खबर देने वाला शख्स सिद्धार्थ का ड्राइवर था।

पुल पर पहुंचकर गाड़ी से उतरे
मंगलुरु पुलिस कमिश्नर संदीप पाटिल ने बताया कि सिद्धार्थ बेंगलुरु से सकलेश्वर जाने की बात कहकर निकले थे, लेकिन रास्ते में उन्होंने ड्राइवर से मंगलुरु चलने के लिए कहा। ड्राइवर का कहना है कि सिद्धार्थ सोमवार रात 8 बजे उल्लाल पुल जाने के लिए कहा। पुल के एक सिरे पर गाड़ी रुकवाकर वह उतर गए और ड्राइवर से आगे जाने के लिए कहा। जब करीब डेढ़ घंटे तक वह वापस नहीं लौटे तो ड्राइवर ने पुलिस को सूचना दी। ड्राइवर ने शक जताया कि वह पुल से कूद गए हैं, जिसके बाद पुलिस ने नदी और उसके आसपास के इलाके में सघन अभियान शुरू किया। वीजी सिद्धार्थ के फोन की कॉल डीटेल भी जांच की जा रही है।

तलाश जारी
पाटिल ने बताया है कि नदी में नावों की मदद से खोज की जा रही है। साथ ही कॉल डीटेल्स से उन सभी लोगों का पता लगाया जा रहा है जिनसे सिद्धार्थ ने बात की थी। उधर, ऐसी खबरें आ रही हैं कि सोमवार को शेयर मार्केट में आई गिरावट से सिद्धार्थ परेशान थे क्योंकि उन्होंने काफी पैसे इनवेस्ट किए थे। आशंका जताई गई है कि इस कारण उन्होंने यह कदम उठा लिया। हालांकि, अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *