एयर इंडिया का बड़ा ऐलान, दिल्ली से J-K का किराया 5000 रुपये फिक्स

नई दिल्ली

भारत और पाकिस्तान के बीच तल्खी बढ़ती जा रही है. बुधवार को पाकिस्तान की हरकत को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में हाईलेवल मीटिंग हुई. जिसके बाद तीनों सेनाओं को अलर्ट पर रखा गया है. सुरक्षा के मद्देनजर बुधवार दोपहर में कुछ देर के लिए पाकिस्तान सीमा से लगे 9 एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई दी थी. लेकिन दोपहर 3 बजे के बाद स्थिति सामान्य हो गई और सभी एयरपोर्ट्स पर यात्रियों की आवाजाही फिर से शुरू हो गई.

इस बीच एयर इंडिया ने बड़ा फैसला लिया है. सीमा पर तनाव को देखते हुए एयर इंडिया में दिल्ली से जम्मू-कश्मीर जाने वाले यात्रियों के लिए किराया 5000 रुपये निर्धारित कर दिया है. खासकर दिल्ली से श्रीनगर, लेह और जम्मू एयरपोर्ट जाने वाले यात्री बिना कोई अतिरिक्त चार्ज दिए केवल 5000 रुपये में कभी भी सफर कर सकते हैं. एक तरह 5000 रुपये किराया फिक्स कर दिया गया है.

इसके अलावा विमान के जरिए दिल्ली से जम्मू-कश्मीर जाने वाले सेना के जवानों के लिए एयर इंडिया ने खास रियायत देने का भी ऐलान किया है. अगर कोई सैनिक या अर्धसैनिक बल मार्च के पहले हफ्ते में यात्रा की तारीख की परिवर्तन करता है, तो उनसे कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा. यानी कोई जवान मार्च के पहले हफ्ते में दिल्ली से श्रीनगर, लेह और जम्मू के लिए विमान यात्रा की तारीख में बदलाव करते हैं तो उन्हें कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं देना पड़ेगा.

गौरतलब है कि भारतीय एयरपोर्ट्स पर बुधवार को वाणिज्यिक उड़ानों को रद्द किए जाने के बाद उन्हें दोबारा शुरू कर दिया गया है. भारत और पाकिस्तान की वायुसेना के तनाव के बाद श्रीनगर, जम्मू, लेह, अमृतसर और चंडीगढ़ सहित कई हवाईअड्डों को नागरिक परिचालन के लिए बंद कर दिया था. जिससे कुछ देर के लिए यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *