एयरपोर्ट प्रबंधन के कर्मचारी बुधवर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

भोपाल
देश के चुनिंदा हवाई अड्डों को निजी हाथों में देने के विरोध में एयरपोर्ट प्रबंधन के कर्मचारी बुधवर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा रहे हैं। एयरपोर्ट अथॉरिटी आॅफ इंडिया एम्पलाई यूनियन के तत्वावधान में यह हड़ताल की जा रही है। 

इस हड़ताल के कारण हवाई यातायात भी प्रभावित होने की संभावना है। यूनियन द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि अहमदाबाद, जयपुर, लखनऊ, मैंगलूर व त्रिवेन्द्रम हवाई अड्डों का निजीकरण किया जा रहा है। 

इस तरह के प्रयास पहले भी हो चुके हैं, जिसका बाद हड़ताल के कारण सरकार ने अपना निर्णय वापस ले लिया था। अब दोबारा फिर से यह प्रक्रिया तेज हो गई है। जबकि ये हवाई अड्डे लाभ में चल रहे हैं और सरकार को करोड़ों रुपए की आय हो रही है। बावजूद इसके ये एयरपोर्ट प्राइवेट हाथों में सौंपा जा रहा है, यह समझ से परे हैं। 

यूनियन के सचिव सिद्धार्थ यादव ने बताया कि निजीकरण के खिलाफ देशभर के 130 हवाई अड्डों के करीब 10 हजार से अधिक अधिकारी व कर्मचारी इस हड़ताल में शामिल होंगे। इस संबंध में केंद्र सरकार को नोटिस भी दे दिया गया है। बुधवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू हो जाएगी। 

इस दौरान विमान तल पर सभी तरह की सेवाएं बंद रहेंगी। भोपाल एयरपोर्ट के पांच दर्जन से अधिक अधिकारी-कर्मचारी इस हड़ताल में शामिल रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *