एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट: डोमेस्टिक फ्लाइट के लिए 2 घंटे और इंटरनेशल के लिए 3 घंटे पहले पहुंचना होगा

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद पाकिस्तान से तल्ख होते रिश्ते को देखते हुए नागर विमानन मंत्रालय ने हाई अलर्ट जारी किया है. दरअसल, एयरपोर्ट आतंकवादियों के लिए सबसे सॉफ्ट टारगेट बन सकता है. इस चलते इंदौर एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. साथ ही यात्रियों के लिए एडवाइजरी (परामर्श) भी जारी की है, जिसमें घरेलू फ्लाइट पकड़ने वाले यात्रियों को 2 घंटे पहले और अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट के लिए यात्रियों को 3 घंटे पहले एयरपोर्ट पर पहुंचना होगा.

इंदौर एयरपोर्ट पर बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था

भारत और पाकिस्तान के बीच उपजे तनाव को देखते हुए इंदौर एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था और मजबूत कर दी गई है. एयरपोर्ट पर सुरक्षा का जिम्मा केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल यानी सीआईएसएफ संभालती है. सीआईएसएफ ने मेन एंट्री गेट से लेकर डिपार्चर एरिया, पार्किंग आदि समेत एयर साइड के हर हिस्से में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. इस दौरान एयरपोर्ट के हर हिस्से में रैंडम चेकिंग की जा रही है. लगेज की फिजिकल चेकिंग शुरू कर दी गई है.

वहीं एयरपोर्ट पर एंट्री होने वाले हर वाहन की गहनता से जांच की जा रही है. एयरपोर्ट डायरेक्टर आर्यमा सान्याल का कहना है कि एयरपोर्ट पर एंट्री एड्रेस प्रूफ देखने के बाद ही उन्हें अंदर आने दिया जा रहा है. वहीं फर्जी एड्रेस प्रूफ के जरिए एंट्री की कोशिश कर रहे एक संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया है, जिससे पुलिस की पूछताछ जारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *