नदी में डूब रही महिला को बचाने कूदे दो युवक, एक लापता

मध्य प्रदेश के मंडला जिले में सुरपन नदी में केवलारी और बोकर गांव के बीच बने पुल से लकड़ी बीनते वक्त एक महिला नदी में बह गई. महिला को नदी में बहते हुए देखकर उसे बचाने वहां मौजूद दो युवक ने भी नदी में छलांग लगा दी. उस दौरान एक युवक ने महिला को तो बचा लिया, लेकिन एक युवक नदी के तेज बहाव के चलते खुद ही बह गया. अभी तक युवक का पता नहीं चल पाया है.

 

युवक के नदी में बह जाने की जानकारी मिलते ही मौके पर प्रशासन की राहत व बचाव टीम पहुंच गई है. रेस्क्यू टीम युवक की तलाश कर रही है. दरअसल बारिश के मौसम में यहां नदियों और नालों में बाढ़ आ जाती है और जंगल से लकड़ियां नदी में बहने की घटना आम है. पीड़ित महिला भी नदी में से लकड़ी चुन रही थी और उस क्रम में महिला का पैर फिसल गया और ये हादसा हो गया.

गौरतलब है कि बीते 20 जून 2019 को मंडला में नर्मदा नदी के झांजर घाट पर नाव डूबने से 5 लोगों की मौत हो गई थी. नारायणगंज विकासखंड क्षेत्र अंतर्गत मेहगांव के पास नर्मदा नदी के झांजर घाट पर अचानक से नाव डूब गई थी. इसमें करीब 15 यात्री सवार थे. इसमें से 4 महिलाएं और एक बच्चा नदी में डूब गए थे, जिनका शव 36 घंटे बाद रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया था. फिलहाल, इस पूरे हादसे की जांच शुरू हो गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *