एप्प से एक घंटे में जारी हो रहे ई-पास ,बगैर किसी शुल्क के

रायपुर
 छत्तीसगढ़ में सड़क मार्ग द्वारा यात्रा करने वाले नागरिकों की सहूलियत के लिए राज्य के भीतर अंतर-जिला यात्रा तथा छत्तीसगढ़ से अंतर-राज्यीय आवागमन के लिए सीजी कोविड-19 ई-पास (CG Covid-19 ePass) एप्प के माध्यम से एक घंटे में ई-पास जारी किए जा रहे हैं। इसके लिए कोई शुल्क नहीं लिया जा रहा है। ई-पास दाखिल करना और प्राप्त करना काफी सरल है और वैध दस्तावेज प्रस्तुत करने वाले प्रत्येक यात्री को ई-पास जारी किया जा रहा है।

सभी इंटर-डिस्ट्रिक्ट ई-पास और इंटर-स्टेट पास (आउटबाउंड, इनबाउंड और राउड-ट्रिप) स्वचालित रूप से 1 घंटे के भीतर अनुमोदित किए जा रहे हैं। केवल शादी के उद्देश्य हेतु तथा किसी अन्य उद्देश्य से (जो कि ई-पास प्रणाली में विस्तृत रूप से उल्लेखित नहीं है) और अन्य राज्यों के रेड जोन से आने वाले आवेदन को जिला प्रशासन द्वारा आवेदन के 24 घंटे के भीतर विस्तृत जांच के बाद जारी किया जा रहा है।

राज्य सरकार के संज्ञान में आया है कि यात्रियों को शरारती तत्वों द्वारा गुमराह किया जा रहा है और उनसे ई-पास प्राप्त करने के लिए शुल्क लिया जा रहा है। इस संबंध में जानकारी दी गई है कि ई-पास दाखिल करना और प्राप्त करना काफी सरल है और वैध दस्तावेज प्रस्तुत करने वाले प्रत्येक यात्री को ई-पास जारी किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ आने वाले या छत्तीसगढ़ से जाने वाले सभी यात्रियों प्ले स्टोर पर ऐप डाउनलोड कर उसके माध्यम से या वेब-लिंक के माध्यम से आवेदन कर ई-पास आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। मोबाइल ऐप और वेब-पेज के लिंक निम्नानुसार हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *