पुलिस अफसर की बनाई फर्जी फेसबुक आईडी, दोस्तों से ऑनलाइन पैसे मंगा कर फरार

सूरजपुर
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सूरजपुर (Surajpur) में एक पुलिस (Police) अफसर की फर्जी फेसबुक आईडी का उपयोग ऑनलाइन ठगी के लिए किया गया है. अफसर की शिकायत पर जुर्म दर्ज कर लिया गया है. सूरजपुर पुलिस लाईन मे पदस्थ निरीक्षक नरेन्द्र सिंह की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर अज्ञात युवक द्वारा हजारों रुपयों की ठगी की गई है. फर्जी आईडी बनाकर आरोपी ने पुलिस अफसर के कई फेसबुक फ्रेंड्स पैसे ले लिया और उसके बाद फरार हो गया.

पुलिस अफसर नरेन्द्र सिंह की फर्जी आईडी बनाकर आज्ञात आरोपी ने उसके दोस्तों से चैटिंग की. इसके बाद पैसों की जरूरत बताकर अलग अलग लोगों से उसकी मांग की. नरेन्द्र के दो दोस्तों ने फर्जी आईडी बनाने वाले के बताए खाते में ऑनलाइन पैसे डाल दिए. एक ने 15 हजार तो एक अन्य 5 हजार रुपये ट्रांसफर किए. आशंका जताई जा रही है कि अन्य लोगों से भी ठगी की गई होगी, लेकिन फिलाहाल वे सामने नहीं आए हैं.

फेसबुक के दोस्तों ने जब असली नरेन्द्र सिंह के मोबाइल फोन पर कॉल कर उनकी तकलीफ जाननी चाही तो पूरे मामले का खुलासा हुआ. इसके बाद तत्काल नरेन्द्र सिंह ने कोतवाली पुलिस में जाकर शिकायत दर्ज कराई. शिकायत मे फिलहाल दो दोस्तों से ही लगभग 20 हजार रुपए कि ठगी रिपोर्ट दर्ज कराई गई है. जिसके बाद पुलिस मामले में कितने लोगो से ठगी की है, इसकी जानकारी जुटा रही है. इसके बलावा अज्ञात आरोपियों की तलाश भी की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *