एक सुरक्षाकर्मी शहीद, पुलवामा में सुरक्षाबलों की टीम पर आतंकी हमला

 
श्रीनगर 

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों पर आतंकी हमला हुआ है. बताया जा रहा है कि सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस की ज्वाइंट टीम पर अचानक आतंकियों ने हमला कर दिया. दोनों ओर से फायरिंग जारी है. इस बीच जम्मू-कश्मीर पुलिस का 1 जवान शहीद हो गया है जबकि एक घायल हुआ है. घाटी में लगातार दूसरे दिन सुरक्षाबलों पर हमला किया गया है.

गुरुवार दोपहर हमलावरों ने सुरक्षा बलों की पार्टी पर अंधाधुंध गोलीबारी की. जानकारी के अनुसार, पुलवामा के प्रिचू में पुलिस और सीआरपीएफ की एक संयुक्त नक्का पार्टी थी. आतंकी अचानक आए और सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद सुरक्षाबलों की ओर से भी फायरिंग की गई. पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है.
 
पिछले दो दिनों में सुरक्षा बलों पर यह दूसरा आतंकी हमला है. कल बुधवार को श्रीनगर शहर के बाहरी इलाके में इसी तरह के हमले में बीएसएफ के दो जवान शहीद हो गए थे. हमलावरों ने जवानों से हथियार भी छीन लिए थे. जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, ड्यूटी पर तैनात दोनों जवान दुकान पर सामान लेने गए थे, तभी उन पर हमला किया गया था.
 
आज ही जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. लोलाब के जंगलों से सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को पकड़ा है. बताया जा रहा है कि ये तीनों आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े हुए हैं. तीनों के पास हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया था.
 
गौरतलब है कि घाटी में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का अभियान जारी है. हाल में ही हिज्बुल के टॉप कमांडर रियाज नायकू को सुरक्षाबलों ने ढेर किया था. वहीं, मंगलवार को सुरक्षाबलों ने श्रीनगर में दो आतंकियों को मार गिराया था, जिसमें हिज्बुल का डिप्टी कमांडर जुनैद सेहराई भी था. उसके पिता अलगाववादी नेता और तहरीक-ए-हुर्रियत के चेयरपर्सन हैं.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *