एक दिन की हड़ताल से पहले वकीलों ने मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

रायपुर 
देशभर की कोर्ट में 12 फरवरी को वकीलों का काम काज ठप्प रहेगा. अपनी 10 सूत्रीय मांगों को लेकर पूरे देश के वकील हड़ताल पर रहेंगे. हड़ताल से पहले रायपुर अधिवक्ता संघ द्वारा इस बारे में बार बैठक रखी गयी और अपनी मांगों को लेकर रैली की शक्ल में प्रदर्शन करते हुए वकीलों ने प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा.

बार काउंसिल के अध्यक्ष सुरेन्द्र महापात्र ने बताया कि वकीलों की समस्याओं को लेकर किसी भी सरकार ने गंभीरता नहीं दिखायी है. उन्होंने अपनी प्रमुख मांगों में देश भर के अधिवक्ताओं और उनके परिवार को 20 लाख रुपए का बीमा कवरेज दिए जाने, देश विदेश में नि:शुल्क चिकित्सा सुविधा मुहैया कराए जाने, नए वकीलों को 5 साल तक दस हजार रुपए स्टायफण्ड दिए जाने समेत 10 सूत्रीय मांगों को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है.

बता दें कि देशभर में वकीलों की हड़ताल को लेकर छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट बार एसोशिएशन सहित हर जिले के बार एसोसिएशन ने समर्थन दिया है. इसके तहत 12 फरवरी को कामकाज बंद रखने का निर्णय सभी वकीलों ने किया है. ऐसे में मंगलवार को न्यायालयों में वकीलों से संबंधित कार्य प्रभावित रहेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *