एक था टाइगर में विदेश मंत्री का रोल हुआ था ऑफर: शशि थरूर

 
नई दिल्ली 

सलमान खान की मूवी एक था टाइगर में भारतीय विदेश मंत्री का रोल याद है?सलमान खान ने यह रोल पहले कांग्रेस नेता शशि थरूर को ऑफर किया था, यह खुलासा खुद शशि थरूर ने किया है। एनबीटी से खास बातचीत में उन्होंने हमें कई दिलचस्प बातें बताईं। शुरुआत यहां से हुई कि शशि थरूर ने अपने थिएटर पैशन की बात हमसे की तो हमारे मन में एक सवाल आया कि क्या आपको ऐक्टिंग का मौका मिलेगा तो करना चाहेंगे? हंसते हुए थरूर ने जवाब दिया इस उम्र में कहां… फिर खुलासा किया कि 'करीब 10 साल पहले सलमान खान की फिल्म में मुझे ऑफर मिला था। वह बहुत टफ रोल भी नहीं था। 

दोस्त की सलाह मानकर नहीं किया रोल 
कांग्रेस सांसद ने बताया कि वह मुझसे भारत के विदेश मंत्री का रोल करवाना चाह रहे थे। मेरे मन में तो आया कि यह रोल कर लूं, फिर मैंने कुछ दोस्तों से इस बारे में पूछा तो एक दोस्त ने कहा – If you want to be the foreign minister, do not play the foreign minister… यानी अगर तुम देश की सरकार में विदेश मंत्री बनना चाहते हो फिर ये वाला विदेश मंत्री मत बनना। दोस्त की इस राय का सम्मान करते हुए मैंने फिर इस रोल के लिए मना कर दिया।' 

एक था टाइगर में बनना था विदेश मंत्री 
थरूर ने कहा कि पहली बार मैं आपको यह बता रहा हूं कि वह मूवी थी एक था टाइगर। थरूर ने बताया कि 'रोल भी छोटा सा था बस एक ही दिन की शूटिंग थी इस्तांबुल में और इस सीन को बार-बार फिल्म में दिखाएंगे ऐसा बोला गया था। मैंने यह भी कहा था कि अगर मैं आऊंगा तो मैं खुद अपनी लाइन बोलूंगा, मैं किसी और की लिखी लाइन नहीं बोलूंगा। इस पर भी वह मान गए थे। बाद में दोस्त की राय के बाद मैंने रोल के लिए मना कर दिया।' उन्होंने बताया कि बाद में राज बब्बर (अभिनेता और कांग्रेस सांसद) को मैंने यह बताया तो उन्होंने कहा कि तुम पागल हो? क्यों नहीं किया? तुम्हें बहुत सम्मान देकर यह ऑफर किया होगा। थरूर ने अपनी चिर परिचित स्माइल के साथ कहा कि उसके बाद कोई ऑफर नहीं आया और वैसे भी राजनीति में काम बहुत है। 

क्रिकेट और प्ले लिखने का शौक 
राजनीति और लेखन के अलावा उनके शौक के बारे में पूछने पर थरूर ने बताया कि मैं क्रिकेट फनैटिक हूं। उन्होंने कहा 'ऑस्ट्रेलिया में एक एक्सप्रेशन है क्रिकेट ट्रैजिक। ऑस्ट्रेलियन मुझे कहते हैं कि आप तो क्रिकेट ट्रैजिक हो।' उन्होंने कहा कि मैं बचपन से ही क्रिकेट मैच फॉलो करता था, यह मेरा पैशन है। इसके अलावा मुझे थिएटर का बहुत शौक था पर अब समय नहीं मिल पाता है। उन्होंने बताया कि बचपन से लेकर कॉलेज तक मैंने बहुत एक्टिंग भी की है और छोटे-छोटे प्ले भी लिखे हैं। उन्होंने कहा कि यूनाइटेड नेशंस जॉइन करने के बाद वक्त नहीं मिला। अब तो देखने का वक्त भी नहीं मिल पाता इसका थोड़ा अफसोस भी है। उन्होंने बताया कि दोस्तों के जरिए मुझे पता चला कि मेरे लिखे कुछ प्ले इंटर स्कूल सर्किट में अभी भी चल रहे हैं। हां थोड़ा बदलाव कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि एक प्ले जो इमरजेंसी पर सटायर था, वह पब्लिश भी किया है। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *