एक्सल टूटने से स्टेयरिंग में 3 घंटे फंसा रहा चालक

 

जबलपुर. रायपुर से जबलपुर पहुंचे एक ट्रक का एक्सल अचानक टूटने से ट्रक चालक ज़िंदगी और मौत के बीच करीब 2 घंटे फंसा रहा. ट्रक का एक्सल उस वक्त टूटा जब वह पुल नं. 3 के नीचे से गुजर रहा था. रात करीब 2 बजे हुए इस हादसे में स्टीयरिंग के बीच फंसे ट्रक चालक को कटर मशीन से ट्रक का अगला हिस्सा काटकर पुलिस ने स्थानीय लोगों की सहायता से निकाला. यकीनन लंबी कवायद के बाद उसकी जान बचाई जा सकी.

ऐसे बची जान
जबलपुर के पुल नंबर 3 के नीचे एक ट्रक रात करीब 2 बजे से फंसा था, जिसे सुबह 5 बजे निकाला जा सका. जानकारी के मुताबिक ट्रक चालक लकी रायपुर से ग्रेनाइट पत्थर ट्रक में लोड कर जबलपुर आया था. ट्रक जैसे ही पुल नंबर तीन के पास पहुंचा तो उसका एक्सल टूट गया, जिससे ट्रक वहीं खड़ा हो गया. ट्रक में लोड ज्यादा था इस वजह से पीछे का पत्थर खिसक कर आगे आ गए और चालक उसमें फंस गया.

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर कैंट पुलिस थाने का स्टाफ पहुंच गया और ट्रक में फंसे चालक को बाहर निकालने की कोशिश की, लेकिन चालक के बुरी तरह फंसे रहने के चलते उसे नहीं निकाल पाए. हालांकि काफी जददोजहद के बाद करीब 2 घंटे तक चले रेस्क्यू में ट्रक के अगले हिस्से को कटर मशीन से काटकर चालक को बाहर निकाला गया. इसके बाद उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *