‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ ऑनलाइन टिकट बिक्री के मामले में रही दूसरे नंबर पर

मुंबई
मार्वल स्टूडियोज की फिल्म 'अवेंजर्स: एंडगेम' ऑनलाइन टिकट बिक्री के मामले में इस साल भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली फिल्म रही। रूसो ब्रदर्स, जो और एंथनी द्वारा निर्देशित इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए। यह फिल्म भारत में अप्रैल के महीने में रिलीज हुई थी। ऐक्शन के साथ-साथ इमोशन्स भी 'अवेंजर्स' की ताकत रही है, लेकिन इस बार यह इमोशन्स के साथ फैंस को भी रोने पर मजबूर कर दिया।

मशहूर ऑनलाइन टिकट बुकिंग प्लैटफॉर्म 'बुक माय शो' के द्वारा टिकट बिक्री के आंकड़े जारी किए गए हैं। साल 2019 में 'बुक माय शो' ने विभिन्न भाषाओं में 1880 से अधिक फिल्मों की मेजबानी की और 8.6 मिलियन से अधिक यानी लगभग 86 लाख टिकटों की बिक्री के साथ ‘अवेंजर्स एंडगेम’ सबसे ज्यादा बिकने वाली हॉलिवुड फिल्म बन गई। इस हॉलिवुड फिल्म में मार्वल के सभी सुपरहीरोज नजर आए थे और एक सुपरहीरो की विदाई ने फैन्स को रुला दिया था। फिल्म ने दुनिया भर में लगभग 19,925 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

इस क्रम में दूसरे पायदान पर विक्की कौशल की फिल्म ‘उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक’ है। 'बुक माय शो' प्लेटफॉर्म पर ‘उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक’ की टिकट की बिक्री 5.7 मिलियन से अधिक यानी लगभग 57 लाख रही है। ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर सर्वाधिक टिकट बिक्री की श्रेणी में इन दोनों फिल्मों के बाद क्रमश: ‘कबीर सिंह’, ‘साहो’, ‘वॉर’, ‘द लायन किंग’ और ‘मिशन मंगल’ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *