उद्धव ठाकरे ने काहा- वीर सावरकर प्रधानमंत्री होते तो पाकिस्तान नहीं होता 

 
मुंबई

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने हिंदुत्व विचारक वीर सावरकर की तारीफ करते हुए उन्हें भारत रत्न देने की मांग का समर्थन किया। मंगलवार को ठाकरे ने कहा कि अगर हिंदुत्व विचारक वीर सावरकर उस समय देश के प्रधानमंत्री होते तो पाकिस्तान अस्तित्व में ही नहीं आता। उन्होंने वीर सावरकर को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने की मांग की।

ठाकरे ने एक आत्मकथा ‘सावरकर: इकोज फ्रॉम अ फॉरगाटेन पास्ट’ के विमोचन के मौके पर यह बात कही। वह बोले, ‘सावरकर को भारत रत्न सम्मान से नवाजा जाना चाहिए। हम (महात्मा) गांधी और (पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल) नेहरू द्वारा किए गए काम से इनकार नहीं करते है, लेकिन देश ने दो से अधिक परिवारों को राजनीतिक परिदृश्य पर अवतरित होते हुए देखा।’ बता दें कि शिवसेना पहले से सावरकर को भारत रत्न देने की मांग करती रही है। देखिए संबंधित विडियो
 
ठाकरे ने आगे कहा, ‘उन्हें नेहरू को वीर कहने में गुरेज नहीं होता यदि वह 14 मिनट भी जेल के भीतर सावरकर की तरह रहे होते। सावरकर 14 वर्षों तक जेल में रहे थे।’ उन्होंने राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष गांधी को इस किताब की एक प्रति दी जानी चाहिए।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *