प्रेमिका के साथ गैंगरेप, प्रेमी ने की आत्महत्या

बांसवाड़ा
राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में एक गर्भवती दलित लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार किया गया। रेप के बाद उसके आठ सप्ताह के भ्रूण की भी मौत हो गई और उसके प्रेमी ने आत्महत्या कर ली। मामला तब सामने आया जब 5 में से 4 आरोपियों को गिरफ्तार करके सोमवार को उन्‍हें अदालत के सामने पेश किया गया।
घटना बासंवाड़ा के सदर थाना क्षेत्र के मालाबस्ती गांव की है। सीओ पार्वती लाल ने बताया कि 13-14 जुलाई की रात 10 बजे बाइक सवार प्रभु उर्फ बापूडा अपनी 20 वर्षीय प्रेमिका के साथ जा रहा था। तीन युवकों सुनील, जितेन्द्र और विकास ने प्रभु को रास्ते में रोका और उस पर तलवार से हमला किया। उन्‍होंने प्रभु के साथ मारपीट कर उसका मोबाइल छीन लिया। तीनों आरोपी युवक युवती को सुनसान इलाके में ले गए और उसके साथ दुष्कर्म किया। उन्‍होंने बाद में अपने दो अन्य दोस्तों विजय और पप्पू गुर्जर को भी वहां बुला लिया।

प्रेमिका को बचा नहीं पाया तो लगा ली फांसी
पांचों आरोपियों ने वहां शराब पी और उसके बाद विजय और पप्पू गुर्जर ने भी युवती के साथ दुष्कर्म किया। युवती का प्रेमी उसे बचा नहीं पाया इसलिए उसने उसी रात रास्ते में एक नीम के पेड़ से लटकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। लाल ने बताया कि 14 जुलाई को ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने युवक के शव को पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया। सुबह लगभग चार बजे आरोपी युवती को बेसुध हालत में फेंककर भाग निकले। प्रभु के पिता की शिकायत के आधार पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया था।

ऐसे पकड़े गए आरोपी
सीओ ने बताया कि आरोपी जितेंद्र ने चोरी किया गया मोबाइल अपनी पत्नी को दिया। पुलिस उसी फोन को ट्रेस करके जितेंद्र तक पहुंची और उसको 26 जुलाई को अपहरण और सामूहिक दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। लाल ने बताया कि इस मामले में चार अन्य आरोपियों में से सुनील, विकास के खिलाफ अपहरण और सामूहिक दुष्कर्म तथा विजय के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म, वहीं पप्पू गुर्जर के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म और एससीएसटी अधिनियम की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *