‘उद्धव और गवर्नर के बीच बाप-बेटे जैसे रिश्‍ते’

मुंबई
शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत (Sanjay Raut )ने शनिवार को यहां राजभवन में महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की। कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे Covid-19 संकट से निपटने के लिए राज्य सरकार की तैयारियों का आकलन करने के लिए राज्यपाल की ओर से बुलाई गई बैठक में नहीं पहुंचे थे। राउत ने इस भेंट के बाद पत्रकारों से कहा कि राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री के बीच पिता और पुत्र जैसा संबंध है। उधर, राजभवन की ओर से जारी एक बयान में शिवसेना सांसद और राज्यपाल के बीच की मुलाकात को 'शिष्टाचार भेंट' बताया गया।

बता दें कि शिवसेना नेतृत्व संभवत: विपक्षी बीजेपी नेताओं के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात करने और यह शिकायत करने से नाराज था कि राज्य सरकार इस वायरस को फैलने से रोकने में कथित रूप से विफल रही है। राउत ने कहा कि राज्यपाल और मुख्यमंत्री के बीच कोई टकराव नहीं था। उनके संबंध पिता और पुत्र की तरह हैं और वे इसी तरह बने रहेंगे। मुलाकात के बाद में राजभवन ने एक फोटो ट्वीट किया जिसमें संजय राउत राज्यपाल के सामने हाथ जोड़े खड़े नजर आ रहे हैं।

राजभवन के फोटो ट्वीट पर राउत का जवाब
संजय राउत ने ट्वीट किया, 'ठीक है, बी के कोश्यारी मुझसे बड़े हैं, इसलिए यह नमस्कार। वैसे, हमारी अच्छी बातचीत हुई, मैंने उनसे चिंता नहीं करने को कहा, क्योंकि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में हमारी एमवीए सरकार अच्छी तरह चल रही है।' शिवसेना और राजभवन के बीच का संबंध राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बन गया था क्योंकि कोश्यारी राज्य मंत्रिमंडल की दो सिफारिशों को दबाकर बैठ गए थे। उनमें से एक में कोश्यारी से शिवसेना प्रमुख ठाकरे को राज्यपाल के कोटे से विधान परिषद के लिए नामित करने का आग्रह किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *