उदघाटन के पहले ही एक्सप्रेस-वे धंसी, मंत्री ने दिए जांच के आदेश

रायपुर
राजधानी रायपुर में बुधवार रात हुई भारी बारिश की वजह से तेलीबांधा के नवनिर्मित एक्सप्रेस वे की पोल खुली गई. घटिया निर्माण की वजह से पुल उदघाटन  के पहले ही धंस गया। उस समय वहां से एक गुजर रही कार दुर्घटना का शिकार हो गई जिसमें बैठी दंपत्ती घायलहो गई जिन्हें इलाज के लिये अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है। इधर मंत्री ने इस दुर्घटना के बाद जांच के आदेश दे दिए।

उल्लेखनीय है कि पिछली सरकार ने छोटी रेल लाईन को बंद कर इस पर एक्सप्रेस वे का निर्माण कार्य शुूर किया था। इस आधे अधूरे एक्सप्रेस वे के उदघाटन केपूर्व ही लोगों ने इसपर आवाजाही शुरू कर दी। इस बार मानसून के रूठे होने के के बाद पिछले 24 घंटे से राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश हो रही है. जिससे कई इलाकों में यातायात प्रभावित हुआ है। बताया जाता है कि महावीर नगर निवासी अभिनव शुक्ला अपनी पत्नी के साथ बुधवार की रात में मारूति डिजायर (सीजी 04 एम एम 1267) में परिजनों को रेलवे स्टेशन छोड़कर वापस घर लौट रहे थे। एक्सप्रेस वे का एक हिस्सा ध्ांस गया रात का अंधेरा होने की वजह से उस धंसे हुए हिस्से को कार चला रहे अभिनव नहीं देख पाये और उनकी कार अनियंत्रित होकर पलट गई। इस दुर्घटना मेंअभिनव और उनकी पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गए दुर्घटना आधी रात की बताई जा रही है। अभिनव ने इसकी सूचना परिजनों को दी।

हादसे की सूचना सुबह मिलते ही आनन-फानन में अधिकारी व ठेकेदार घटना स्थल पर पहुंचे और सुधार कार्य में लग गए। सड़क धसने से पूल में कई जगह दरारे पड़ गई। तेलीबांधा एक्सप्रेस वे पुल पर बुधवार देर रात हुए हादसे को लोक निर्माण मंत्री मंत्री ताम्रध्वज साहू ने गंभीरता लिया है। मंत्री ने इस मामले में तत्काल जांच कमेटी गठित कर रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए हैं। मामले की पूरी जांच हाई पावर कमेटी करेगी। मंत्री ने कहा दोषी अधिकारियों और ठेकेदार पर खिलाफ कार्रवाई की जाएगी साथ ही कहा कि जांच पूरी होने के बाद ही एक्सप्रेस वे का उदघाटन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *