उत्तर प्रदेश में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 33

 लखनऊ 
उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस बड़े शहरों तक सीमित न रहकर पीलीभीत व जौनपुर जैसे छोटे शहरों में भी पहुंच रहा है। सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के चार नए मामले सामने आए हैं। इस तरह प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 33 हो गई है।

सोमवार को खाड़ी देशों से आए जौनपुर निवासी व्यक्ति और रविवार की रात पीलीभीत की एक महिला कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई। गाजियाबाद में यूरोपीय देश से आए और कानपुर में इंग्लैंड से आए एक व्यक्ति में कोरोना संक्रमण की पुष्टि  हुई है। इस तरह लखनऊ, आगरा और नोएडा में अब तक आठ-आठ संक्रमित मरीज पाए गए। गाजियाबाद में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या तीन हो गई है। लखीमपुर, वाराणसी, कानपुर, पीलीभीत और जौनपुर में एक-एक कोरोना से संक्रमित मरीज पाए जा चुके हैं।

सोमवार को प्रदेश के विभिन्न जिलों के अस्पतालों में बाहर से यात्रा कर वापस आए 49 कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों को भर्ती किया गया है। इन मरीजों की जांच के नमूने ले लिए गए हैं और जांच की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। स्वस्थ्य महानिदेशालय के बुलेटिन में बताया गया है कि एसजीपीजीआई, कमांड हॉस्पिटल लखनऊ और मेरठ मेडिकल कॉलेज में सोमवार से कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज़ों की जांच का काम शुरू हो गया है। इसी तरह बीएचयू वाराणसी और अलीगढ़ मुस्लिम विश्विद्यालय में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की पुष्टि करने का काम भी शुरू हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *