ईद पर ट्राई करें ऐरबिक मेहंदी डिजाइन, लगाने में आसान और ट्रडिशनल भी

ईद का त्योहार बस आने ही वाला है और बाजार में हर तरफ रौनक नजर आ रही है। बड़ी संख्या में बाजारों में ईद की खरीददारी करने वालों की भीड़ दिख रही है। ईद के दिन कपड़ों से लेकर फुटवेअर तक हर कुछ परफेक्ट होना चाहिए इसलिए सभी चीजों पर लोगों की नजरें हैं। मौका त्योहार का हो तो भला मेहंदी को कैसे भूल सकते हैं। अगर आप भी इस बार ईद पर मेहंदी लगवाने की प्लानिंग कर रही हैं तो हम आपको बता दें कि ट्रडिशनल पूरे हाथ भरी हुई मेहंदी लगवाने की बजाए इस बार ऐरबिक मेहंदी ट्राई करें।

ऐरबिक मेहंदी डिजाइन की खूबियां
– ज्यादातर ऐरबिक मेहंदी डिजाइन्स नेचर से इन्स्पायर्ड होते हैं और उनमें फूल, पत्तियां, चिड़ियां आदि बनाए जाते हैं और मेहंदी लगाने का यह स्टाइल फ्री फ्लोइंग होता है। साथ ही इस मेहंदी का डिजाइन बेहद बारीक और इन्ट्रिकेट नहीं होता।
– ऐरबिक मेहंदी डिजाइन में पैटर्न थोड़े अलग-अलग और फैले हुए होते हैं इशलिए दूसरे मेहंदी डिजाइन्स की तुलना में इसमें डिजाइन ज्यादा अच्छी तरह से और साफ-साफ दिखाई पड़ता है।
– ऐरबिक मेहंदी में मेहंदी के अलावा स्पार्कल, रेडियम स्टिकर्स और कलर्स आदि भी शामिल किए जाते हैं।
– वैसी महिलाएं जिन्हें बहुत ज्यादा भरे हुए हाथ की मेहंदी पसंद नहीं आती वे ऐरबिक मेहंदी लगवाना पसंद करती हैं।
– चूंकि इसमें डिजाइन बहुत ज्यादा बारीक नहीं होता इसलिए इसे लगाने में समय भी कम लगता है और मेहंदी में कम खर्च होती है लिहाजा यह जल्दी सूख जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *