इस मौसम में लगाएं पुदीने और गुलाबजल का फेसपैक

थोड़ा-थोड़ा ही सही मौसम बदलने लगा है। दोपहर की धूप में अभी भी लू के थपेड़ों की तरह परेशान करने वाली तपिश है तो सुबह के वक्त की हवा भी त्वचा में रुखापन लाने लगी है। अगर आप इस तरह की दिक्कत से दूर रहना चाहती हैं तो आपको सिर्फ तीन चीजों का उपयोग करना है। इनके उपयोग से ना केवल आपकी त्वचा इस मौसम में बल्कि आने वाली सर्दियों में भी ड्राईनेस और डेड स्किन सेल्स की समस्या से बची रहेगी।

आपको जो चाहिए
आपको अपनी स्किन की देखभाल के लिए पुदीने की हरी पत्तियां, ग्लिसरीन और गुलाबजल। ग्लिसरीन और गुलाबजल आप आपने घर में स्टोर करके रख सकती हैं। जबकि चाहें तो पुदीने की हरी पत्तियां सब्जीवाले के यहां आराम से मिल जाएंगी। आप चाहें तो किचन गार्डन या किसी गमले में भी अपने घर में आप पुदीना लगा सकती हैं।

 

ऐसे बनाएं पैक
आपको ग्लोइंग, हेल्दी और फ्लॉलेस स्किन के लिए पुदीने की हरी पत्तियों को धुलकर पीसना है। इन्हें पीसने में आप गुलाबजल का उपयोग करें। पीसने पर जो पेस्ट तैयार हो उसमें दो बूंद ग्लिसरीन की मिला लें। अब इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं और 30 मिनट बाद धो लें। अगर आप नियमित रूप से इस पैक का उपयोग करेंगी तो आपको ऐक्ने की समस्या, डेड और ड्राई स्किन सेल्स की परेशानी नहीं सताएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *