भारत और पाकिस्तान सहमत हों तो कश्मीर पर मध्यस्थता को तैयार: ट्रंप 

 
नई दिल्ली 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को न्यूयॉर्क में कहा कि भारत और पाकिस्तान की अगर सहमति हो तो वे दोनों देशों के बीच मध्यस्थता के लिए तैयार हैं. खुद को "एक बहुत अच्छा मध्यस्थ" बताते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तानी पीएम इमरान खान से मुलाकात में कहा कि वे कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान और भारत के बीच मध्यस्थता के लिए तैयार हैं, लेकिन दोनों पक्षों को उस पर सहमत होना होगा.

बता दें कि मंगलवार से शुरू हो रहे संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र से पहले न्यूयॉर्क में डोनाल्ड ट्रंप और इमरान खान की मुलाकात हुई.  इमरान के सामने ही ट्रंप ने पीएम मोदी की तारीफ की. ट्रंप ने कहा कि कश्मीर और अनुच्छेद 370 पर मोदी पर भाषण बहुत आक्रामक था और वहां मौजूद लोग इसे अच्छे से सुन रहे थे. ट्रंप ने इमरान को आईना दिखाते हुए कहा कि मुझे पाकिस्तान पर भरोसा है लेकिन मेरे सामने जो लोग हैं वो पाकिस्तान पर यकीन नहीं करते.

डोनाल्ड ट्रंप ने इमरान के सामने ये भी कहा कि भारत से मेरे बहुत अच्छे रिश्ते हैं. ट्रंप ने उम्मीद जाहिर की कि भारत और पाकिस्तान साथ आ सकते हैं. उन्होंने एक बार अपना पुराना बयान दोहराया कि अगर दोनों पक्ष राजी हों तो वो भारत-पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता करने को तैयार हैं. गौरतलब है कि इमरान ने ट्रंप से शिकायत की थी कि भारत उनसे बात करने को तैयार नहीं इसलिए संकट खड़ा हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *