इस बॉलीवुड एक्टर का एवेंजर्स फिल्म के आयरमैन से है खास कनेक्शन

 
नई दिल्ली 

मार्वल की सुपरहीरोज वाली फिल्म एवेंजर्स एंडगेम रिलीज हो चुकी है. इस फिल्म का इंतजार लोग बेसब्री से कर रहे थे. भारत में भी इस फिल्म को लेकर जबरदस्त दीवानगी है. लेकिन शायद ही लोगों को यह बात पता होगी कि इस फिल्म से एक्टर राजेश खट्टर का खास कनेक्शन है. दरअसल, इस फिल्म के हिंदी वर्जन में टोनी स्टार्क के किरदार को राजेश खट्टर ने अपनी आवाज दी है.

एक इंटरव्यू के दौरान राजेश खट्टर ने आयरन मैन के कैरेक्टर को आवाज देने का अनुभव साझा किया. इस दौरान जब राजेश से पूछा गया कि आपका फेवरेट एवेंजर कौन है तो उन्होंने बताया, मैं उस दौर में बड़ा हुआ हूं जब सुपरहीरो सिर्फ कॉमिक बुक्स में दिखा करते थे. लेकिन अब हमारे पास मार्वल के सभी सुपरहीरोज हैं जो दुनिया को थैनोस से बचाने के लिए तैयार हैं. मैं शुरुआत में नहीं जानता था कि ब्लैक पैंथर कौन है, गार्जियन ऑफ गैलेक्सी कौन है. लेकिन मैंने इनके बारे में धीरे धीरे जाना. मैंने रिसर्च भी किया. वैसे मेरा फेवरेट एवेंजर टोनी स्टार्क है.

आयरनमैन दूसरे एवेंजर्स से कैसे अलग है, इस सवाल के जवाब में राजेश ने कहा, आयरनमैन सभी एवेंजर से अलग है क्योंकि उसकी खुद की एक कहानी है और वो जहां से आता है उसका बैकग्राउंड भी अनोखा है. आपने कभी एक ऐसे सुपरहीरो के बारे में नहीं सुना होगा जो अरबपति और उद्योगपति है. इतना सारा पैसा होने के बावजूद वह दुनिया की रक्षा करने की जिम्मेदारी लेता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *