इन फूड्स से दूरी करेगी पेट की चर्बी कम करने में मदद

पेट की चर्बी कम करना काफी बड़ा टास्क है। रोजाना वर्कआउट के बाद भी कई बार टमी फैट कम नहीं हो पाता है। इसकी बड़ी वजह डायट होती है, जिसके कारण फैट बढ़ता ही जाता। ऐसे में हम बता रहे हैं उन फूड्स के बारे में जिन्हें अवॉइड कर आप स्लिम फिगर पा सकते हैं।

रिफाइन्ड ग्रेन्स
वाइट ब्रेड, वाइट राइस और बेक्ड गुड्स रिफाइन्ड ग्रेन्स की कैटीगरी में आता है। इन्हें बनाने के दौरान के प्रोसेस में फाइबर व अन्य गुणकारी तत्व इसमें से हट जाते हैं। फाइबर न होने के कारण पेट ज्यादा देर भरा नहीं रहता और आपको फिर भूख लग आती है।

पैक्ड फ्रूट जूस
पैक्ड फ्रूट जूस को यूं तो हेल्दी माना जाता है, लेकिन इसमें कई प्रिजरवेटिव्स के साथ ही शुगर की मात्रा भी ज्यादा होती है जो बॉडी में तेजी से प्रोसेस होती हे जिससे मोटापा बढ़ता है।

प्रोसेस्ड फूड
प्रोसेस्ड फूड बनाने में तो आसान होते हैं लेकिन वजन घटाने की उम्मीद रखने वालों के लिए किसी दुश्मन से कम नहीं। इन फूड्स से शुगर, फैट और नमक की मात्रा काफी ज्यादा होती है। इसमें कई तरह के कलर और फ्लेवर जाते हैं जिससे आपको इस फूड को ज्यादा खाने की इच्छा होती है। ऐसा होने पर आपका फैट कम होने की जगह बढ़ जाता है।

फ्राइड ऐंड फास्ट फूड
फ्राइज, बर्गर, पिज्जा, वेजेज जैसी चीजें खाने में तो बहुत स्वादिष्ट लगती हैं लेकिन ये मोटापा भी बहुत तेजी से बढ़ाती हैं। वजन बढ़ाने के साथ ही ये चीजें दिल की सेहत को भी काफी नुकसान पहुंचाती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *