इंस्टाग्राम लाया Threads चैटिंग ऐप, क्लोज फ्रेंड्स के साथ मेसेजिंग होगी मजेदार

फोटो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम मे आज अपने यूजर्स के लिए एक अलग मेसेजिंग ऐप Threads अनाउंस कर दिया है, जिसकी मदद से इंस्टाग्राम पर क्लोज फ्रेंड्स लिस्ट में ऐड यूजर्स बेहतर ढंग से इंटरैक्ट कर सकेंगे। इंस्टाग्राम स्टोरी शेयर करते वक्त मिलने वाले 'क्लोज फ्रेंड्स' ऑप्शन की तरह ही अब आप अपनी इस लिस्ट में मौजूद फ्रेंड्स के साथ नए ऐप पर चैटिंग कर पाएंगे। साथ ही आपको इस ऐप पर क्रिएटिव टूल्स जैसे, टेक्स्ट, फोटो/विडियो मेसेजेस और इमोजी इस्तेमाल करने का ऑप्शन भी मिलेगा।

इंस्टाग्राम ने एक ब्लॉग में इस बारे में बताया और लिखा कि थ्रेड्स की मदद से यूजर्स अपनी क्लोज फ्रेंड्स लिस्ट में लोगों को ऐड या रिमूव कर सकेंगे और जो लोग इस लिस्ट में मौजूद होंगे उनके साथ चैटिंग के लिए एक डेडिकेटेड इनबॉक्स भी मिलेगा। इस नए ऐप में बाइ-डीफॉल्ट कैमरा ओपन हो जाएगा और आप क्लोज फ्रेंड्स लिस्ट में मौजूद दोस्तों के लिए शॉर्टकट्स चुन सकेंगे। अगर आपको इससे स्नैपचैट की याद आ रही है तो आप सही हैं, इंस्टाग्राम स्नैपचैट को टक्कर देने के लिए उसके कुछ फीचर्स कॉपी करते हुए दिख रहा है। माना जा रहा है कि इसका मकसद यूजर्स के लिए स्नैपचैट की जरूरत को कम करना है।

रियल-टाइम लोकेशन शेयरिंग

डिवाइस पर मिलने वाला सबसे इंटरेस्टिंग फीचर ऑटो-स्टेटस अपडेट हो सकता है। इस फीचर को इनेबल करने पर थ्रेड्स आपके स्मार्टफोन की लोकेशन, मूवमेंट, बैटरी लेवल और नेटवर्क कनेक्शन तक के डीटेल्स देख सकेंगे। ऐप का यह शेयरिंग फीचर आपकी लोकेशन, स्पीड और बैटरी लाइफ जैसे डीटेल्स रियल टाइम में शेयर करेगा। हालांकि, यह एक ऑप्ट-इन फीचर है इसलिए इससे घबराने की जरूरत नहीं है। रिपोर्ट में कहा गया है कि आपकी लोकेशन पॉइंट करने के अलावा ऐप बताएगा कि आप एक ही जगह खड़े हैं या कोई मूवमेंट कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *