इंदौर में कोरोना संक्रमण के मामले नहीं हो रहे कम, अब तक मरीजों की संख्या 3260

इंदौर
मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना संक्रमण के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. जबकि शहर में देश का सबसे सख्त लॉकडाउन लागू होने का दावा किया ज रहा है. गांधी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज के मेडिकल बुलेटिन में 78 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं, जिसके बाद पॉजिटिव मरीजों की संख्या 3260 पर पहुंच गई है. पिछले 24 घंटे में 1317 सैंपल लिए गए, जिसमें से 891 सैंपल की जांच की गई. इसमें से 769 सैंपल निगेटिव निकले और 78 पॉजिटिव पाए गए. इंदौर देश के उन टॉप जिलों में शामिल है, जिनमें कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं.

इंदौर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रवीण जड़िया ने बताया कि अब तक जिले में 31 हजार 513 सैंपल की जांच की गई है. अब तक जिले में 3 हजार 260 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं. पिछले मेडीकल बुलेटिन में 3 मरीजों की मौत की पुष्टि के बाद अभी तक कोरोना संक्रमण की वजह से 122 लोगों की जाने जा चुकी हैं. वही 1583 मरीजों का अभी भी शहर के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है. उधर पूर्व में कोरोना पॉजिटिव होने के बाद स्वस्थ हुए 18 मरीजों को बुधवार को विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दी गई. अब तक जिले में कोरोना से स्वस्थ होकर 1555 लोग अपने घरों को लौट चुके हैं.

इंदौर में एक बार फिर कोरोना संक्रमण की दर बढ़कर 8 फीसदी पर पहुंच गई है. हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने सैंपल कलेक्ट करने की क्षमता को बढ़ दिया है, पिछले 24 घंटे में 1317 लोगों के सैंपल लिए गए लेकिन जांच की गति अभी भी धीमी है. सिर्फ 891 सैंपल की ही जांच हो पाई. जबकि जिस तरह से संक्रमण बढ़ रहा है ऐसे में जांच का दायरा बढ़ाने की जरूरत बताई जा रही है.

इंदौर में बढ़ते संक्रमण के चलते प्रशासन ने अमेरिका से खास तरह की फुली ऑटोमैटिक मशीन मंगवाने की बात कही थी जो एक घंटे के अंदर कोरोना टेस्ट के परिणाम दे देती. इस मशीन को 20 मई तक शहर पहुंचना था, लेकिन ये अभी तक नहीं पहुंची है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *