उपचुनाव : झाबुआ विधानसभा सीट पर कांग्रेस के अधूरे वादों का फायदा उठाएगी BJP

भोपाल
झाबुआ विधानसभा उपचुनाव के लिए तारीख का ऐलान होने के बाद भाजपा के प्रदेश संगठन ने यहां होने वाले संगठन चुनाव की प्रक्रिया को स्थगित कर दिया है। अब यहां का कार्यकर्ता झाबुआ सीट पर अपना कब्जा बरकरार रखने के लिए कांग्रेस सरकार के खिलाफ प्रचार में जुट गया है। पार्टी नेताओं का दावा है कि सरकार की कमजोर नीतियों और अधूरे वायदे सीट को बरकरार रखने में भाजपा की मदद करेंगे। उधर टिकट की दावेदारी कर रहे आधा दर्जन नेताओं की दौड़ आकाओं के पास तेज हो गई है।

सांसद सूरज डामोर भी यहां सक्रिय हैं और अपने समर्थकों को टिकट दिलाने के लिए प्रयासरत हैं। डामोर के विधायक पद से इस्तीफे के बाद यह सीट रिक्त हुई है। उधर पार्टी नेताओं के मुताबिक यहां से टिकट की दावेदारी के लिए जिन नेताओं ने अपनी ताकत और जनाधार दिखाने की कोशिश वरिष्ठ नेताओं के समक्ष की है, उसमें पूर्व विधायक शांतिलाव बिलवाल, भाजपा स्वच्छता अभियान के प्रदेश संयोजक कल्याण डामोर, युवा मोर्चा झाबुआ जिला अध्यक्ष भानू भूरिया, राणापुर नगर परिषद अध्यक्ष सुनीता अजनार और भाजपा किसान मोर्चा के जिला महामंत्री कलम सिंह भाबोर के नाम चर्चा में हैं।

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत, पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता यहां बैठकें और कांग्रेस सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर चुके हैं। अब चुनाव तारीख तय होने के बाद जल्द ही टिकट को लेकर कवायद तेज हो गई है।

भाजपा के संगठन चुनाव के लिए प्रदेश चुनाव सह अधिकारी विजेश लुनावत ने बताया कि आचार संहिता के चलते झाबुआ में संगठन चुनाव प्रक्रिया स्थगित कर दी गई है। इसके अलावा बाकी 55 संगठनात्मक जिलों में आज से चुनावी प्रक्रिया शुरू हो गई है जिसमें बूथ अध्यक्ष और बूथ समिति का निर्वाचन आम सहमति से किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *