इंदु मिल की जमीन को हड़पना चाहती थी कांग्रेस पार्टी: देवेंद्र फडणवीस

मुंबई
मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आरोप लगाया है कांग्रेस इंदु मिल की जमीन हड़पना चाहती थी। फडणवीस रविवार को बीजेपी के अनुसूचित मोर्चा के कार्यक्रम में बोल रहे थे। इस कार्यक्रम में बीजेपी के तमाम बड़े नेता भी मौजूद थे। केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी भी शामिल हुए। फडणवीस ने कहा कि जब केंद्र में और राज्य में दोनों जगह कांग्रेस की सरकार थी, उस समय इंदु मिल की एक इंच जमीन भी बाबासाहेब आंबेडकर के स्मारक के लिए कांग्रेसी सरकारों ने नहीं दी, क्योंकि उन्हें मिल की जमीन हड़पनी थी।

बीजेपी की सरकार ने बाबासाहेब आंबेडकर स्मारक के लिए इंदु मिल की जमीन का आवंटन किया। फडणवीस ने कहा कि कांग्रेस ने इतने सालों तक दलितों का उपयोग सिर्फ वोटों के लिए किया। आगामी चुनावों को ध्यान में रखकर दलित वोटों के ध्रुवीकरण के लिए बीजेपी की तरफ से आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में बीजेपी सरकार के कार्यों का जमकर प्रचार किया गया। फडणवीस ने कहा कि मोदी सरकार के द्वारा शुरू की गई ज्यादातर योजनाओं का 60% लाभ अनुसूचित जाति के परिवारों को मिला है। उनके घर पर बिजली पहुंची है। गैस की सिगड़ी पहुंची है। यह सब कांग्रेस के राज में संभव नहीं था।

'BJP ने किया बाबा साहब के स्मारक का विकास'
सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि चाहे इंदु मिल में बाबासाहेब आंबेडकर का स्मारक हो, चाहे नागपुर की दीक्षाभूमि हो, चाहे बाबासाहेब आंबेडकर का लंदन में स्थित घर हो या मध्य प्रदेश के महू में स्थित उनकी जन्मस्थली हो, इन सभी का विकास बीजेपी ने ही किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *