इंजीनियरिंग छोड़ रायपुर की स्निग्धा कर्महे ने बॉलीवुड में बनाई पहचान

इंजीनियरिंग का पेशा छोड़कर रायपुर की ये बेटी बॉलीवुड में लाखों कमा रही है. हम बात कर रहे हैं आर्ट डायरेक्टर स्निग्धा कर्महे की, जिन्होंने अंधाधुन, सुई-धागा और ब्योमकेश बख्शी जैसी फिल्मों और उनके गानों में सेट डिजाइन कर बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई है.

बॉलीवुड फिल्मों में बतौर आर्ट डायरेक्टर काम कर रहीं स्निग्धा कर्महे का कहना है कि उन्होंने घरवालों की जिद की वजह से रायपुर नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग (एनआईटी) से आईटी में इंजीनियरिंग की पढ़ाई की. हालांकि स्निग्धा के दिल को कुछ और ही मंजूर था और इसलिए उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने के बाद सीधे मायानगरी की राह पकड़ ली.

स्निग्धा पहले फिल्म डायरेक्टर बनना चाहती थी लेकिन स्ट्रगल के दौरान पैसों की जरूरत ने उन्हें आर्ट डिजाइनर बना दिया. फिर इस काम में उन्हे मजा आने लगा, साथ ही पैसे भी काफी मिलने लगे. पीपली लाइव से असिस्टेंट आर्ट डायरेक्टर के रूप में शुरुआत करने वाली स्निग्धा 350 एड फिल्म के लिए सेट डिजाइन कर चुकी हैं. साथ ही कैलकेटा किस और हनी सिंह के गानों के लिए भी स्निग्धा ने सेट डिजाइन किया है, लेकिन हाल ही में सुई-धागा के आर्ट डायरेक्शन और अंधाधुन का सेट तैयार करने पर उन्हें बड़ी पहचान मिली.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *