इंग्लैंड के मुख्य कोच होंगे क्रिस सिल्वरवुड, गैरी कर्स्टन चूके

लंदन

इंग्लैंड ने क्रिस सिल्वरवुड को अपना नया मुख्य क्रिकेट कोच नियुक्त किया है. सिल्वरवुड ट्रेवर बेलिस की जगह लेंगे, जिनका अनुबंध पिछले महीने खत्म हो गया था. बेलिस के मार्गदर्शन में इंग्लैंड ने इस साल जुलाई में पहली बार वनडे वर्ल्ड कप खिताब जीता है. सिल्वरवुड इससे पहले टीम के गेंदबाजी कोच थे और अब उन्हें सभी प्रारूपों के लिए मुख्य कोच नियुक्त किया गया है.

एलेक स्टीवर्ट भी दावेदारों में शामिल थे

भारत और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन और सरे के क्रिकेट निदेशक एलेक स्टीवर्ट ऑस्ट्रेलिया के बेलिस की जगह लेने के दावेदार थे. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड के तीन सदस्यीय पैनल ने हालांकि सिल्वरवुड का चयन किया, जिन्हें उन्होंने ‘असाधारण उम्मीदवार’ करार दिया है.

44 साल के सिल्वरवुड बेलिस के निर्देशन में दो साल तक इंग्लैंड के तेज गेंदबाजी कोच रहे. मुख्य कोच के तौर पर उनकी पहली प्रतिस्पर्धी सीरीज नवंबर में शुरू होगी, जब इंग्लैंड की टीम कीवियों के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज के अलावा दो टेस्ट खेलेगी.

13 इंटरनेशनल मैचों का है अनुभव

सिल्वरवुड ने इंग्लैंड (1996-2002) के लिए छह टेस्ट और सात वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं. उनके कोच रहते एसेक्स ने 2017 में काउंटी चैम्पियनशिप का खिताब जीता था.

सिल्वरवुड ने कहा, 'मुझे विश्वास है कि हम न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका की शीतकालीन यात्राओं के दौरान सकारात्मक प्रभाव डाल सकते हैं.' इंग्लैंड की टीम ने पहली बार इस साल 50 ओवरों का विश्व कप जीता, लेकिन वह एशेज सीरीज नहीं जीत पाई. 2-2 से सीरीज ड्रॉ रहने के बाद ऑस्ट्रेलिया के पास एशेज बरकरार रहा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *