आराम की नींद सो पाए प्रिंस इसलिए रॉयल कपल ने खर्च कर दिए इतने लाख

 
नई दिल्ली 

6 मई को ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और मेगन मार्केल ने अपने पहले बेबी का स्वागत किया. इस बच्चे का नाम प्रिंस आर्ची रखा गया है. दुनिया भर में ब्रिटिश रॉयल फैमिली के फैंस ने इस खुशी को सेलेब्रेट किया और प्रिंस हैरी और उनके परिवार को शुभकामनाएं दीं. गौरतलब है कि प्रिंस आर्ची के जन्म से पहले ससेक्स के प्रिंस और प्रिसेंस ने विंडसर में शिफ्ट होने का फैसला किया था. यहां ये रॉयल कपल फ्रॉगमोर कॉटेज में रुका है.

हालांकि, रॉयल कपल की एंट्री से पहले इस कॉटेज में काफी रिनोवेशन भी कराया गया था जिसकी कीमत लगभग 26 करोड़ रुपये है. खास बात ये है कि इस रॉयल कपल ने लगभग 44 लाख रुपये तो केवल घर के साउंड प्रूफ के लिए ही लगाए हैं ताकि प्रिंस आर्ची चैन की नींद सो पाए.

गौरतलब है कि फ्रॉगमोर कॉटेज में 10 कमरे हैं. हालांकि हैरानी की बात ये है कि प्रिंस हैरी और मेगन की देखभाल के लिए महज एक हाउसकीपर को रखा गया है. कुछ समय पहले ये खबर भी आई थी कि प्रिंस हैरी और मेगन अपने बेटे प्रिंस चार्ली के लिए एक नैनी को भी ढूंढ रहे हैं हालांकि इस रॉयल कपल के हालिया फोटोज़ से साफ है कि अभी तक ये तलाश पूरी नहीं हो पाई है. 
दरअसल ट्रू रॉयल्स के नए शो 'मेगन मॉर्केल : इनसाइड द होम ऑफ प्रिसेंस' में ये जानकारी सामने आई हैं. इस शो में फ्रॉगमोर कॉटेज की काफी जानकारियां दी गईं हैं जिनमें रेनोवेशन कॉस्ट भी शामिल हैं. इस शो में ये भी दिखाया गया है कि कैसे सिर्फ एक हाउसकीपर के साथ 10 बेडरूम के फ्लैट में जीवन व्यतीत कर रहे हैं. गौरतलब है कि 6 मई की सुबह प्रिंस आर्ची का जन्म हुआ था. रॉयल कपल ने इस मौके पर लोगों के समर्थन के लिए धन्यवाद दिया था. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *